1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Valentines Day Gift: Realme और Lava ने लॉन्‍च किए बजट स्‍मार्टफोन, गिफ्ट देने के लिए हैं अच्‍छा विकल्‍प

Valentines Day Gift: Realme और Lava ने लॉन्‍च किए बजट स्‍मार्टफोन, गिफ्ट देने के लिए हैं अच्‍छा विकल्‍प

वैलेंटाइन डे को देखते हुए मोबाइल कंपनियों ने अपने बजट सेगमेंट में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। बजट स्मार्टफोन को उपहार के तौर पर अच्छा विकल्प माना जाता है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: February 06, 2020 17:56 IST
Realme and Lava  launches budget smartphone in India- India TV Paisa

Realme and Lava  launches budget smartphone in India

नई दिल्‍ली। वैलेंटाइन डे को देखते हुए मोबाइल कंपनियों ने अपने बजट सेगमेंट में नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने शुरू कर दिए हैं। बजट स्‍मार्टफोन को उपहार के तौर पर अच्‍छा विकल्‍प माना जाता है। चीन की रियलमी और भारत की लावा ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपने नए बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इनकी कीमत को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वैलेंटाइन डे पर यह दोनों ही फोन गिफ्ट के तौर पर एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकते हैं।

रियलमी सी3

रियलमी ने अपने बजट सेगमेंट को तरोताजा करते हुए गुरुवार को अपना नया बजट स्‍मार्टफोन रियलमी सी3 को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसे एंटरटेनमेंट का सुपरस्‍टार बताया है। इसके 3जीबी रैम व 32जीबी स्‍टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपए और 4जीबी रैम व 64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए है। कंपनी के मुताबिक रियलमी सी3 उसके सी सीरीज स्‍मार्टफोन परिवार में एक नया सदस्‍य है। कंपनी का कहना है कि उसने सी सीरीज के 1.02 करोड़ हैंडसेट बेचे हैं।

realme c3

realme c3

मीडियाटेक हेलियो जी70 एआई प्रोसेसर, 5000एमएएच बैटरी, 6.5 इंच मिनी-ड्रॉप फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले और एआई डुअल रियर कैमरा वाले इस फोन की पहली सेल 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट और रियलमी डॉट कॉम पर शुरू होगी। रियलमी सी3 6.53 इंच एचडी प्‍लस मिनी ड्रॉप डिस्‍प्‍ले और 89.9 प्रतिशत स्‍क्रीन टू बॉडी रेश्‍यो के साथ आता है। यह फोन ब्‍लेजिंग रेड और फ्रोजन ब्‍लू कलर में उपलब्‍ध होगा। इसके रंग हॉट लावा और कोल्‍ड ग्‍लेशियर से प्रेरित हैं।  

रिलयमी सी3 मीडियाटेक हेलियो जी70 प्रोसेसर के साथ आता है। इस डिवाइस में 5000एमएएच की एक बड़ी बैटरी है, जो रिवर्स चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी को सपोर्ट करती है। यह फोन पावर बैंक जैसे अन्‍य डिवाइस को भी चार्ज कर सकता है। फोन में 12 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा है। रियल मेन कैमरा में एफ1.8 लार्ज अपर्चर और एक बड़ा 1.25 पिक्‍सल साइज है। यह 4गुना तक जूम हो सकता है और पीडीएएफ ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्‍सल का है।

लावा जेड53

घरेलू स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपना नया स्‍मार्टफोन लावा जेड53 को लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 4,829 रुपए रखी गई है। वैलेंटाइन डे पर अपने साथी को स्‍मार्टफोन गिफ्ट करने के लिए यह एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। लावा जेड53 एक स्‍पेशल ऑफर के साथ आता है, जहां रिलायंस यूजर्स को इंस्‍टैंट 1200 रुपए का कैशबैक और 50 जीबी अतिरिक्‍त डाटा मिलेगा।   

lava Z53

lava Z53

लावा इंटरनेशनल के प्रोडक्‍ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहा कि लावा जेड53 बड़ी स्‍क्रीन और बड़ी बैटरी के साथ आता है, जो इसे पहली बार स्‍मार्टफोन उपयोग करने वालों के लिए एक सही विकल्‍प बनाता है। इस स्‍मार्टफोन के साथ हमारा लक्ष्‍य टियर 2 और 3 शहरों में उपभोक्‍ताओं को बेहतर सेवा उपलब्‍ध कराने का है।

लावा जेड53 में 8 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसमें सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है जो सॉफ्ट फ्लैश के साथ आता है। डुअल नैनो सिम हैंडसेट एक डेडीकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्‍लॉट के साथ आता है, जो यूजर्स को 4जी सिम के साथ इंटरनेट सर्फ करने और उसी समय दूसरे सिम से वोल्‍ट कॉल्‍स हासिल करने की अनुमति देता है।

Write a comment
X