1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Redmi इंडिया ने रिलायंस Jio से मिलाया हाथ, मिलकर करेंगे Note 11T के लिए 5G परीक्षण

Redmi इंडिया ने रिलायंस Jio से मिलाया हाथ, मिलकर करेंगे Note 11T के लिए 5G परीक्षण

शाओमी इंडिया ने कहा, ‘‘हम भारत में पहली कंपनियों में से हैं जिसने 2017 में रेडमी नोट 4 को उतारकर लोगों के हाथ में 4जी स्मार्टफोन थमाया था।’’

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 23, 2021 9:04 IST
Redmi इंडिया ने रिलायंस...- India TV Hindi
Photo:FILE

Redmi इंडिया ने रिलायंस Jio से मिलाया हाथ, मिलकर करेंगे  Note 11T के लिए 5G परीक्षण 

Highlights

  • रेडमी नोट 11 टी 5जी स्मार्टफोन के लिए 5जी परीक्षण को जियो से हाथ मिलाया
  • क्षमता और प्रदर्शन के आकलन के लिए एकल लैब परीक्षण किया
  • विभिन्न परिदृश्यों में मोबाइल उपकरणों का परीक्षण किया गया

नयी दिल्ली। शाओमी इंडिया के उप-ब्रांड रेडमी इंडिया ने अपने आगामी रेडमी नोट 11 टी 5जी स्मार्टफोन के लिए 5जी परीक्षण को रिलायंस जियो से हाथ मिलाया है। एक बयान में कहा गया है कि अपने उपकरणों की क्षमता और प्रदर्शन के आकलन के लिए दोनों कंपनियों ने एकल लैब परीक्षण किया है। इस दौरान विभिन्न परिदृश्यों में मोबाइल उपकरणों का परीक्षण किया गया। 

शाओमी इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) मुरलीकृष्णन बी ने कहा, ‘‘हम भारत में पहली कंपनियों में से हैं जिसने 2017 में रेडमी नोट 4 को उतारकर लोगों के हाथ में 4जी स्मार्टफोन थमाया था।’’ उन्होंने कहा कि अब हम 5जी दौर के लिए फीचर से भरपूर स्मार्टफोन लाने के लिए काम कर रहे हैं।

जियो ने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए

भारती एयरटेल ने सितंबर में 2.74 लाख नए मोबाइल ग्राहक जोड़े जबकि उसकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने इस दौरान 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए। वहीं वोडाफोन आइडिया के कनेक्शनों की संख्या भी 10.77 लाख घट गई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 करोड़ हो गई, जो अगस्त में 35.41 करोड़ थी। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के सितंबर तक 42.48 करोड़ मोबाइल ग्राहक थे। लेकिन सितंबर माह के दौरान उसने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवा दिए। समीक्षाधीन महीने में वोडाफोन आइडिया के कनेक्शनों में 10.77 लाख की गिरावट आई। इस तरह उसके ग्राहकों का आंकड़ा घटकर 26.99 करोड़ रह गया।

Latest Business News