Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग को ‘गैलेक्सी नोट20’ श्रृंखला के भारतीय बाजार में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

सैमसंग को ‘गैलेक्सी नोट20’ श्रृंखला के भारतीय बाजार में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

गैलेक्सी नोट 20 के लिए प्री बुकिंग नोटिफिकेशन 5 लाख के पार

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 11, 2020 21:48 IST
samsung- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

samsung

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग को अपनी ‘गैलेक्सी नोट20’ श्रृंखला के भारतीय बाजार में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा है। भारतीय बाजार में यह श्रृंखला 28 अगस्त से उपलब्ध होगी। सैमसंग के भारतीय मोबाइल कारोबार के निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा कि पिछले दिनों से ग्राहक इसको लेकर गहरी रुचि दिखा रहे हैं, जिससे अनुमान है कि ये सीरीज भारत में अच्छा प्रदर्शन करने वाली है।  सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में अपनी ‘नोट20’ श्रृंखला, ‘फोल्ड2’ स्मार्ट फोन और तीन अन्य स्मार्ट उपकरणों को पेश किया था। बब्बर ने कहा, ‘‘हम नोट20 को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यह फोन ऐसे समय में बाजार में आया है जब काम और गेमिंग के लिए फोन के उपयोग का फर्क धुंधला पड़ रहा है। हमें भरोसा है कि नोट20 एक ऐसा फोन है जो ग्राहकों की गेमिंग और काम की उत्पादकता से जुड़ी दोनों तरह की जरूरतों को पूरा करेगा।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी की नोट श्रृंखला को पहले भी ग्राहकों ने पसंद किया है।

नोट20 के लिए प्री-बुकिंग की सूचना देने के लिए पंजीकरण पिछले हफ्ते शुरू किया गया और यह पिछले साल पेश नोट10 के मुकाबले दोगुना यानी पांच लाख है। प्री-बुकिंग की सूचना के नोटिफिकेशन से पता चलता है कि कितने ग्राहक फोन को खऱीदने में रुचि दिखा रहे हैं। मौजूदा संकेतों के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले इस साल ये संख्या दोगुना है। यह कंपनी के लिए संभावित ग्राहक होते हैं जिनके फोन बाजार में आते ही खरीदने की संभावना होती है। कंपनी का नोट20 उसके स्टायलस एस पेन के साथ आता है। इसमें 6.7 इंच की स्क्रीन, पीछे तीन कैमरा 64 मेगा पिक्सल एवं दो 12 मेगापिक्सल और 10 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसकी कीमत 77,999 रुपये से शुरू है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement