1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung ने भारत में लॉन्च की नई विंड-फ्री एसी रेंज, LG ने पेश किया नया होम सिनेमा प्रोजेक्टर

Samsung ने भारत में लॉन्च की नई विंड-फ्री एसी रेंज, LG ने पेश किया नया होम सिनेमा प्रोजेक्टर

इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर का उपयोग करके वायरस और बैक्टीरिया को खत्म कर सकते हैं, जो घरों और ऑफिस को शुद्ध हवा देंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 01, 2020 9:08 IST
Samsung introduces new wind-free AC lineup in India- India TV Paisa
Photo:GADGETSNOW

Samsung introduces new wind-free AC lineup in India

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में पीएम 1.0 फिल्टरेशन कैपेबिलिटी के साथ विंड-फ्री एसी की एक नई रेंज पेश की है। यह नया एसी तीन मॉडल-1-वे कैसेट, 4-वे कैसेट और 360 कैसेट में उपलब्ध होगा। इनकी कीमतें 90 हजार रुपए से शुरू होगी।

सैमसंग इंडिया के सिस्टम एयर कंडीशनिंग बिजनेस के निदेशक विपिन अग्रवाल ने अपने बयान में कहा कि यह नई रेंज प्रीमियम एस्थेटिक लुक के साथ शानदार परफॉर्मेंस देने वाली है, जो ग्राहकों को न केवल पर्याप्त कूलिंग देगी, बल्कि उन्हें घर के अंदर के प्रदूषकों से भी बचाएगी।

कंपनी के अनुसार, यह नए एसी 0.3 माइक्रोन साइज तक के धूल के कणों को फिल्टर कर सकते हैं। साथ ही इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर का उपयोग करके वायरस और बैक्टीरिया को खत्म कर सकते हैं, जो घरों और ऑफिस को शुद्ध हवा देंगे। इन इनडोर यूनिट्स को घरों के साथ-साथ अस्पतालों, होटलों, मॉल, रेस्तरां और रिटेल स्टोर्स आदि के उद्देश्य से बनाया गया है। सैमसंग ने कहा है कि इसके स्टेरिलाइजेशन परफॉर्मेंस को ब्रिटिश मल्टीनेशनल एश्योरेंस द्वारा प्रमाणित किया गया है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने लॉन्च किया नया होम सिनेमा प्रोजेक्टर

दक्षिण कोरियाई दिग्गज एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपना नया होम थिएटर प्रोजेक्टर लॉन्च किया है। एलजी ने कहा है कि नए उत्पाद के लॉन्च के पीछे महामारी के बीच तेजी से बढ़ रहे होम सिनेमा मार्केट पर उसकी नजर है।

नया मॉडल एलजी सिनेबीम लेजर 4के, एचयू810पी इस साल के अंत तक दक्षिण कोरिया बाजार में आ जाएगा और फिर इसके उत्तर अमेरिका और यूरोप के बाजारों में प्रवेश का प्लान है। एलजी ने कहा है कि उसका ताजातरीन प्रोजेक्टर आईएफए 2020 में आधिकारिक तौर पर वर्चुअली पेश किया जाएगा। यूरोप का सबसे बड़ा टेक एक्पो गुरुवार से शुरू हो रहा है।

होम थिएटर बाजार को ट्रैक करने वाली कंपनी पीएए ने कहा है कि ग्लोबल होम थिएटर प्रोजेक्टर मार्केट के इस साल 1.3 अरब डॉलर तक जाने की उम्मीद है और 2024 तक इसके 2.2 अरब डॉलर तक पहुंचने के आसार हैं।

Write a comment
X