Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में कल दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 8 स्‍मार्टफोन, ग्राहकों के लिए चल रहा है प्री-रजिस्‍ट्रेशन

भारत में कल दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 8 स्‍मार्टफोन, ग्राहकों के लिए चल रहा है प्री-रजिस्‍ट्रेशन

Samsung Galaxy Note 8 का भारत में इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी कल नई दिल्‍ली में इस नए स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 11, 2017 14:27 IST
भारत में कल दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 8 स्‍मार्टफोन, ग्राहकों के लिए चल रहा है प्री-रजिस्‍ट्रेशन- India TV Paisa
भारत में कल दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 8 स्‍मार्टफोन, ग्राहकों के लिए चल रहा है प्री-रजिस्‍ट्रेशन

नई दिल्‍ली। सैमसंग के लेटेस्‍ट फोन Galaxy Note 8 का भारत में इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी कल नई दिल्‍ली में इस नए स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। आपको बता दें कि इसी दिन अमेरिका में Apple ईवेंट आयोजित किया गया है, जिसमें iPhone 8 लॉन्‍च किया जाएगा। सैमसंग द्वारा इसके लिए 12 सितंबर को नई दिल्‍ली में दोपहर 12.30 बजे से खास ईवेंट आयोजित किया जाएगा। आप सैमसंग की ऑफिशियल साइट पर इस ईवेंट की लाइव स्‍ट्रीमिंग देख सकते हैं। आपको बता दें कि सैमसंग ने पिछले महीने Galaxy Note 8 का ग्‍लोबल लॉन्‍च किया था। जिसके बाद से भारत में इस फोन को लेकर इंतजार शुरू हो गया था। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। इसकी घोषणा सैमसंग लॉन्‍चिंग ईवेंट के अवसर पर ही की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Xiaomi आज लॉन्‍च करेगी दो नए स्‍मार्टफोन Mi Mix 2 और Mi Note 3, कमाल के फीचर्स से लैस हैं ये स्‍मार्टफोन्‍स

शुरू हो चुकी है Samsung Galaxy Note 8 की प्री-रजिस्‍ट्रेशन

अगर आप भी सैमसंग गैलेक्सी के सबसे नए मॉडल Samsung Galaxy Note 8 का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है क्योंकि कंपनी ने भारत में इसकी रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है। रिलायंस जियो ने जिस तरह से प्री बुकिंग से पहले जियो फोन के लिए ग्राहकों की रजिस्ट्रेशन की थी उसी तरह सैमसंग इंडिया ने भी Samsung Galaxy Note 8 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है।

Samsung Galaxy Note 8 के लिए रजिस्टर होने के लिए आपको सबसे पहले सैमसंग की वेबसाइट पर विजिट करना होगा, वेबसाइट के होम पेज पर प्री रजिस्ट्रेशन का टैब दिया हुआ है जिसपर आपको क्लिक करना है। टैब पर क्लिक करने के बाद एक ऑनलाइन फॉर्म खुलेगा जिसमें आपको अपना नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर और पिन कोड भरना है। इसके बाद सैमसंग की प्राइवेसी पॉलिसी को मानने के लिए दिए गए बॉक्स में क्लिक करना है और बाद में एक अन्य बॉक्स पर भी किल्क करना है जहां लिखा हुआ है कि भविष्य में आप सैमसंग की तरफ से भेजे जाने वाले कम्युनिकेशन पाने के हकदार होंगे, इसके बाद नीचे दिए गए कोड को भरना है और रजिस्टर के टैब पर क्लिक करना है। ऐसा करने के बाद आप Samsung Galaxy Note 8 के लिए रजिस्टर हो जाएंगे और कंपनी आपसे संपर्क कर सकती है।

यह है ऑनलाइन फार्म

samsung-form

Samsung Galaxy Note 8 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Note 8 स्मार्टफोन में 6.3-इंच की एक सुपर AMLOED कवर्ड ग्लास एज डिसप्ले QHD रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है, और इसका एस्पैक्ट रेश्यो 18.5:9 मौजूद है, इस फोन में गोरिला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। इसके अलावा Samsung Galaxy Note 8 स्मार्टफोन में 64-बिट क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। 64GB के अलावा यह फोन 28GB और 256GB स्टोरेज में भी उपलब्ध है।

Samsung Galaxy Note 8 में 12MP का वाइड एंगल कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ और एक 12MP का Telephoto लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ लगा हुआ है। इसके अलावा दोनों ही कैमरा सेंसर 2X ऑप्टिकल जूम क्षमता से लैस हैं। और इसके 10X डिजिटल जूम भी दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement