1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सोशल एप Chingari को 3 करोड़ बार किया गया डाउनलोड, किया T-Series के साथ म्यूजिक लाइसेंसिंग सौदा

सोशल एप Chingari को 3 करोड़ बार किया गया डाउनलोड, किया T-Series के साथ म्यूजिक लाइसेंसिंग सौदा

कंपनी ने कहा कि चिंगारी यूजर्स में सबसे ज्यादा संख्या 18 से 35 साल के युवाओं की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 21, 2020 12:38 IST
social app Chingari crosses 30 million downloads- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

social app Chingari crosses 30 million downloads

नई दिल्‍ली। मेड-इन-इंडिया शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म चिंगारी ने सोमवार को यह घोषणा की है कि उसे 3 करोड़ से अधिक डाउनलोड हासिल हो चुके हैं। सोशल एप ने एक बयान में कहा कि उसने यह उपलब्धि पिछले तीन माह में हासिल की है। प्‍लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स की संख्‍या भी लगातार बढ़ रही है।

कंपनी ने कहा कि चिंगारी यूजर्स में सबसे ज्‍यादा संख्‍या 18 से 35 साल के युवाओं की है। इंग्लिश और स्‍पेनिश के अलावा चिंगारी पर कंटेंट हिन्‍दी, बांग्‍ला, गुजराती, मराठी, कन्‍नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, ओडिया और तेलुगू में उपलब्‍ध है। भारत के अलावा चिंगारी एप के यूजर्स की संख्‍या यूएई, अमेरिका, कुवैत, सिंगापुर, साउदी अरब और वियतनाम में भी बढ़ रही है।

चिंगारी ने टी-सीरीज के साथ किया म्यूजिक लाइसेंसिंग सौदा

स्वदेशी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप चिंगारी ने कहा कि इसने टी-सीरीज के साथ एक म्यूजिक लाइसेंसिंग सौदा किया है। देश में जून के महीने में चीनी ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद स्वदेशी एप चिंगारी को लोगों ने अपने मनोरंजन के लिए अपनाना शुरू किया।

इस साझेदारी के परिणामस्वरूप, भारत सहित अन्य सार्क देशों व मध्य पूर्व में चिंगारी के सभी यूजर्स टी-सीरीज के म्यूजिक कलेक्शन का आनंद ले सकेंगे। चिंगारी एप के सह-संस्थापक और सीईओ सुमित घोष ने अपने एक बयान में कहा कि चिंगारी यूजर्स अब अपने क्रिएशन को और अधिक जीवंत व मजेदार बनाने के लिए टी-सीरीज म्यूजिक लाइब्रेरी के हजारों गानों का चुनाव कर सकेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि इसमें सभी भारतीय भाषाओं में बॉलीवुड से लेकर इंडीपॉप और मेलोडी से लेकर सैड सॉन्ग तक सभी मौजूद होंगे। चिंगारी में टी-सीरीज के म्यूजिक लाइब्रेरी में हर शैली और मूड के हिसाब से गाने होंगे।

Write a comment
X