1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने “मूविंग रिटेल शॉप” पहल की घोषणा की

स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने “मूविंग रिटेल शॉप” पहल की घोषणा की

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्नो ने आज महामारी के बाद फेस्टिव सीजन के दौरान दूरदराज के क्षेत्रों में अपनी ऐस्पिरेशनल भारत कनेक्ट को बढ़ाने के प्रयास में अनोखी मूविंग रिटेल शॉप पहल को लॉन्च करने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2020 18:48 IST
TECNO announces Moving Retail Shop initiative to strengthen its Aspirational India connect- India TV Paisa
Photo:TECNO

TECNO announces Moving Retail Shop initiative to strengthen its Aspirational India connect

नई दिल्ली: ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्‍नो ने आज महामारी के बाद फेस्टिव सीजन के दौरान दूरदराज के क्षेत्रों में अपनी ऐस्पिरेशनल भारत कनेक्ट को बढ़ाने के प्रयास में अनोखी मूविंग रिटेल शॉप पहल को लॉन्च करने की घोषणा की। मूविंग वैन से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में यह पहल सबसे पहले की जाएगी। मूविंग रिटेल शॉप इन दोनों राज्यों में 15 हजार से ज्यादा किमी के दायरे में 150 से ज्यादा मार्केट को कवर करेगी। यह रास्ते में आने वाले सभी लोकप्रिय साप्ताहिक हाट और स्थानीय बाजारों में अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करेगी। इस अनोखी डिस्प्ले, डेमोंस्ट्रेशन और डिलिवरी (डी2डी) कैंपेन का लक्ष्य दूरदराज केक्षेत्रों में रहने वाले अपने संभावित उपभोक्ताओं के वर्ग को स्मार्टफोन का अनुभव प्रदान करना है और ब्रैंड के विशाल रिटेल नेटवर्क को मजबूत करना है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने इस नई इनोवेटिव गतिविधि पर टिप्पणी करते हुए कहा, “टेक्‍नो ने अपनी स्पार्क सीरीज की बदौलत भारत के विस्तृत क्षेत्रों में अपनी सुदृढ़ मौजूदगी दर्ज कराई है और बड़ी बाजार हिस्‍सेदारी भी हासिल की है। 10 हजार रुपये से कम कीमत में मिलने वाले स्मार्टफोन की सीरीज में बैटरी, डिस्प्ले और कैमरा पर फोकस किया गया है। 

अपनी अनोखे मूविंग रिटेल शॉप की पहल से हमारा लक्ष्य महत्वाकांक्षी भारत के छोटे शहरों और कस्बों में अपनी मौजूदगी का विस्तार करना है, जहां उपभोक्ताओं की काफी सीमित पहुंच है। परियोजना के पहले चरण में हमें पश्चिमी उत्तरप्रदेश और राजस्थान के छोटे शहरों से काफी अच्छा रेस्पांस मिल रहा है। हम इस पहल को ग्रामीण भारत के छोटे कसबों में ले जाने की योजना बना रहे हैं। टेक्नो की मूविंग रिटेल शॉप के आउटलेट्स उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। हम भीड़ पर नियंत्रण रखने और सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने के लिए साफ-सफाई की जरूरी व्यवस्था का पालन कर रहे हैं।

टेक्‍नो 2017 से आक्रामक रूप से ऑफलाइन बिजनेस कैंपेन चला रहा है। टेक्‍नो की मूविंग रिटेल शॉप अभियान के पहले चरण में 20 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं तक पहुंचेगी। 1,000 से ज्यादा डेमोंस्ट्रेशन सेशन के साथ डी2डी कैंपेन पश्चिमी उत्तरप्रदेश और राजस्थान के 22 कस्‍बों में रिटेलर्स को सीधे स्मार्टफोन की बिक्री उपभोक्ताओं को करने में सहायता दे रही है।

मूविंग शॉप में टेक्‍नो के विशाल रेंज के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में 6 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया जाएगा। इनमें 6,499 रुपये की कीमत का स्पार्क गो 2020, 7600 रुपये का स्पार्क 6 एयर (2+32), 8499 रुपये की कीमत में मिलने वाला स्पार्क पावर 2 एयर, 10,499 रुपये में मिलने वाले स्पार्क 5 प्रो, 11,499 रुपये की कीमत का कैमॅन 16, 1699 रुपये का हाईपॉड्स एच2 और 799 रुपये में मिलने वाला मिनी पॉड एम1 शामिल है।

काउंटरप्‍वाइंट रिपोर्ट्स की नई रिपोर्ट के अनुसार, स्पार्क सीरीज के नए प्रॉडक्ट्स के लॉन्‍च के दम पर टेक्‍नो ने 10 हजार रुपये से कम कीमत वाले वर्ग में टॉप 6 स्मार्टफोन्स ब्रांड्स में से एक के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत किया है। टेक्‍नो से 60 लाख से ज्यादा ग्राहकों का जुड़ना कंपनी की एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। कंपनी की ओर से इस सीरीज के नए फोन्स की लॉन्चिंग उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा प्रीमियम फीचर्स वाले स्मार्टफोन कम से कम कीमत पर मुहैया कराने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इसके नतीजे के रूप में टेक्‍नो के कैटेगरी सेगमेंट्स में काफी ठोस विकास दर्ज किया गया है।

Write a comment