Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं शाओमी के 10000 रुपए से सस्‍ते सबसे शानदार स्‍मार्टफोन

ये हैं शाओमी के 10000 रुपए से सस्‍ते सबसे शानदार स्‍मार्टफोन

चीन की दिग्‍गज कंपनी ने अपने दमदार स्‍मार्टफोन के बल पर सैमसंग को भारतीय बाजार में पछाड़ दिया है। इसके पीछे मुख्‍य कार इसकी किफायती कीमत और दमदार फीचर हैं।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 24, 2018 13:02 IST
Xiaomi
 - India TV Paisa

Xiaomi

 

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज कंपनी ने अपने दमदार स्‍मार्टफोन के बल पर सैमसंग को भारतीय बाजार में पछाड़ दिया है। इसके पीछे मुख्‍य कार इसकी किफायती कीमत और दमदार फीचर हैं। पिछले साल भारतीय बाजार में आया रेडमी नोट 4 स्‍मार्टफोन ने इतिहास रचते हुए देश के सबसे पसंदीदा फोन का ओहदा प्राप्‍त किया। भारतीय बाजार में इसी बादशाहत को कायम रखते हुए शोओमी ने इस साल रेडमी नोट 5 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 10000 रुपए से कम है, लेकिन इस कतार में शाओमी के दूसरे भी फोन हैं जो कि आपको 10 हजार से कम कीमत में मिल जाएंगे। 

 
शाओमी रेडमी नोट 5
 
शाओमी की नोट सीरीज़ का यह दमदार फोन है। कंपनी ने इसी साल रेडमी नोट 5 को लॉन्‍च किया था। कंपनी ने इसे 3 और 4 जीबी रैम के विकल्‍प के साथ उतारा है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज वाले फोन की कीमत 9999 रुपए रखी गई है। फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.99 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। जिसमें  आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 का दिया गया है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है। 
 
शाओमी वाई2
 
अगर आपको एक शानदार स्‍मार्टफोन चाहिए जिसमें दमदार फीचर्स तो हों लेकिन साथ में एक शानदार सेल्‍फी कैमरा भी हो तो रेडमी वाई2 स्‍मार्टफोन आपके लिए सबसे अच्‍छी चॉइस होगी। इसकी कीमत भी 9999 रुपए है। इसमें 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि सेल्‍फी सॉफ्ट लाइट से लैस है। साथ ही इसमें ब्‍यूटीफाई 4.0 दिया गया है। सेल्‍फी कैमरे के साथ ही इसका डुअल रियर कैमरा भी बहुत ही शानदार है। जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। 
 
शाओमी रेडमी 5
 
शाओमी की रेडमी सीरीज का यह फोन बाजार में बेस्‍ट पर्फोर्मर रहा है। इस फोन की कीमत रेडमी नोट 5 के मुकाबले करीब 2000 रुपए सस्‍ती है। यानि कि आप इसे 7999 रुपए में खरीद सकते हैं। कम कीमत होने के बावजूद यह फीचर्स के मामले में किसी भी फोन से पीछे नहीं है। फोन में 5.7 इंच की एचडी प्‍लस स्‍क्रीन दी गई है। इसका स्‍क्रीन आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 का है। फोन में 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन ऑक्‍टोकोर प्रोसेसर से लैस है। यह फोन 2 और 3 जीबी के रैम विकल्‍प और 16 और 32 जीबी के मैमोरी विकल्‍प के साथ आता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement