Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन

खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन

If you want to enjoy monsoon in full swing so these are top 5 waterproof smartphone in Indian Market

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: July 06, 2016 18:50 IST
Happy Monsoon: खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Happy Monsoon: खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। भयंकर गर्मी के बाद अब झमाझम बारिश का मौसम आ चुका है। मानसून की फुहारें हमें राहत और मजा दोनों देती हैं, लेकिन इस समय हमारा पूरा ध्‍यान खुद के इंजॉयमेंट से ज्‍यादा अपने स्‍मार्टफोन की सुरक्षा को लेकर रहता है। क्‍योंकि पानी में भींगने और मॉइश्‍चर की वजह से आपके कीमती मोबाइल के खराब हो जाने का खतरा हमेशा ही बना रहता है। इस मुश्किल को देखते हुए सभी यूजर्स के मन में सिर्फ यही ख्‍याल आता है कि काश उनका मोबाइल भी Waterproof होता। टेक्‍नोलॉजी के दौर में अब यह भी संभव हो गया है। आज बाजार में कई ऐसे फोन हैं तो पूरी तरह से डस्‍ट और Waterproof हैं, साथ ही इनकी कीमत भी काफी कम है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ऐसे ही 5 वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जो बारिश में आपके इंजॉयमेंट को और भी बढ़ा देंगे।

सैमसंग गैलेक्‍सी एस7

सैमसंग ने इसी साल मार्च में अपनी गैलेक्‍सी सीरीज के स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एस7 को लॉन्‍च किया था। यह स्मार्टफोन आईपी68 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी व धूल अवरोधक बनाता है। कंपनी के मुताबिक फोन 15 मीटर पानी के भीतर 30 मिनट रहने के बाद भी खराब नहीं होता। कंपनी ने यह वॉटरप्रूफ फीचर गैलेक्‍सी एस7 एज स्‍मार्टफोन में भी दिया है। सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 5.1 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जबकि  सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल है।

Waterproof phones

sony-m4IndiaTV Paisa

moto-g-3IndiaTV Paisa

moto-x (1)IndiaTV Paisa

galaxy-s5IndiaTV Paisa

sony-z3-plusIndiaTV Paisa

सोनी एक्सपीरिया जेड 5 डुअल

सोनी का यह फोन भी अन्य एक्सपीरिया जेड 5 फोन की तरह धूल व पानी अवरोधक है। फोन आईपी68 सर्टिफाईड है और इसका उपयोग 1.5 मीटर तक पानी के अंदर किया जा सकता है। फोन में 5.2—इंच की फुल एचडी स्क्रीन है जो ट्राइल्यूमिनस तकनीक से लैस है। इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी की इंटरनल मौमोरी है। फोटोग्राफी के लिए सोनी एक्सपीरिया जेड 5 में 23-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है जबकि सेकेंडरी कैमरा 5-मेगापिक्सल का दिया गया है।

मोटो एक्‍स स्‍टाइल

मोटोरोला एक मात्र कंपनी है जो वॉटर प्रूफ टेक्‍नीक सस्‍ते स्‍मार्टफोन में लाने में कामयाब हुई है। लेकिन अभी हम जिस फोन की बात कर रहे हैं वह है मोटोरोला का मोटो एक्‍स स्‍टाइल। यह स्‍मार्टफोन आईपी52 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी और धूल से सुरक्षा देती है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 5.7-इंच की स्क्रीन दी गई है। मोटो एक्स स्टाइल की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 21-मेगापिक्सल का रीयर 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3जीबी रैम दी गई है और यह 16जीबी और 32जीबी संस्करण में उपलब्ध है। फोन की कीमत 29,999 रुपए है।

मोटो जी 3 जेनरेशन

होली के मौके पर अगर आपके हाथ में मोटो जी थर्ड जेनेरेशन फोन है तो पानी से डरने की जरूरत नहीं है। मोटोरोला का बजट स्‍मार्टफोन मोटो जी थर्ड जेनरेशन फोन भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्‍सा वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन है। भारतीय बाजार में यह फोन की कीमत 9,999 रुपए में उपलब्ध है। मोटो जी 3 जेनरेशन में 5-इंच की एचडी डिसप्ले दी गई है जो गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। इसके साथ ही 16जीबी इंटरनल मैमोरी ओर 2जीबी रैम मैमोरी दी गई है। फोन में कार्ड सपोर्ट है और 32जीबी तक के मैमोरी कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट है।

सोनी एक्सपीरिया एम4 एक्वा

दिखने में स्टाइलिश यह फोन वाटरप्रूफ से लैस है। इसका उपयोग आप 1.5 मीटर तक पानी के अंदर भी कर सकते हैं। फोन में 5-इंच की आईपीएस स्क्रीन दी गई है। एंडरॉयड ऑपरेटिंग 5.0 लॉलीपॉप आधारित इस फोन में 8जीबी इंटरनल मैमोरी है और 2जीबी रैम है। सोनी एक्सपीरिया एम4 एक्वा डुअल को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा उपलब्ध है।

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले 2-3 दिन में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में देगा दस्तक

Samsung ने घटाई फोन की कीमत, एचपी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता लैपटॉप, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement