1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कोरोना संकट के बीच महंगा हो गया ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है नई कीमत

कोरोना संकट के बीच महंगा हो गया ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है नई कीमत

देश में कोरोना संकट के बीच इस समय महंगाई का बुखार छाया है। ऐसे में मोबाइल फोन भी इससे छूटा नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 07, 2021 16:53 IST
कोरोना संकट के बीच...- India TV Paisa
Photo:MOTO

कोरोना संकट के बीच महंगा हो गया ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है नई कीमत 

देश में कोरोना संकट के बीच इस समय महंगाई का बुखार छाया है। ऐसे में मोबाइल फोन भी इससे छूटा नहीं है। इस बीच खबर आई है कि मोटोरोला ने अपने स्मार्टफोन की कीमतों में वृद्धि कर दी है। यह वृद्धि Moto G40 फ्यूजन स्मार्टफोन की कीमत में आई है। कंपनी ने इस फोन की कीमतों में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है। मोटो जी40 फ्यूज़न फोन को भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था। वहीं, इसकी सेल 1 मई से शुरू की गई थी। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

अब महीने भर के बाद इस फोन की कीमत बढ़ा दी गई है। लॉन्चिंग के वक्त मोटा G40 फ्यूजन की कीमत 13,999 रुपये थी। यह कीमत 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की थी। वहीं 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये थी। लेकिन अब 500 रुपये की बढ़ोतरी के साथ इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज को आप 14,499 रुपये में खरीद सकेंगे, जबकि 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपये हो गई है। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो यह फोन 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे वाले ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसके अलावा इस फोन में 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी भी मौजूद है। साथ इसमें 120Hz डिस्प्ले भी मौजूद है। भारत में यह फोन दो कॉन्फिग्रेशन के साथ आता है, जबकि कलर में आपको दो ऑप्शन मिलेंगे। फोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है, जिसके आप 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

मोटो जी40 फ्यूज़न फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर है और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में f/2.2 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन में भी आपको 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 20W टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है ।

Write a comment
X