1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 'एपिक vs एप्पल' ट्रायल में गवाही दे सकते हैं टिम कुक व टिम स्वीनी

'एपिक vs एप्पल' ट्रायल में गवाही दे सकते हैं टिम कुक व टिम स्वीनी

अमेरिका की दो बड़ी कंपनियां - एप्पल और एपिक गेम्स, इन-गेम पेमेंट सिस्टम के इस्तेमाल को लेकर कानूनी लड़ाई में कूद पड़ी हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2021 23:10 IST
'एपिक बनाम एप्पल' ट्रायल में गवाही दे सकते हैं टिम कुक व टिम स्वीनी- India TV Hindi News
Photo:AP

'एपिक बनाम एप्पल' ट्रायल में गवाही दे सकते हैं टिम कुक व टिम स्वीनी

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की दो बड़ी कंपनियां - एप्पल और एपिक गेम्स, इन-गेम पेमेंट सिस्टम के इस्तेमाल को लेकर कानूनी लड़ाई में कूद पड़ी हैं। इस मामले में एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक और एपिक गेम्स के संस्थापक एवं सीईओ टिम स्वीनी आगामी सुनवाई के दौरान गवाही दे सकते हैं। 'टेकक्रंच' की रिपोर्ट के अनुसार, यह सुनवाई 3 मई को शुरू होने वाली है।

एप्पल के लिए गवाहों की प्रस्तावित सूची में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फेडेरिगी और ऐप के वरिष्ठ अधिकारी फिल शिलर भी शामिल हैं। एपिक गेम्स के लिए गवाहों की प्रस्तावित सूची में स्वीनी के अलावा कंपनी के उपाध्यक्ष मार्क रीन को भी शामिल किया गया है।

फोर्टनाइट गेम्स के निर्माता एपिक गेम्स का आरोप है कि एप्पल आईओएस इकोसिस्टम पर अपने नियंत्रण का इस्तेमाल खुद के फायदे के लिए करता है, जबकि अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए इसका इस्तेमाल बाधित कर देता है।

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले साल अगस्त में इन-गेम पेमेंट सिस्टम को जोड़कर नियमों का उल्लंघन किया। इसके बाद फोर्टनाइट गेम को ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। इन-गेम पेमेंट सिस्टम को जोड़ने का मकसद एप्पल को ऐप स्टोर से इन-ऐप खरीदारी पर उसके कमीशन से वंचित करना था।

कंपनी ने कहा कि जब एपिक ने आईओएस पर फोर्टनाइट प्लेयर्स को एप्पल पेमेंट और एपिक डायरेक्ट पेमेंट के बीच एक विकल्प दिया था, तो एप्पल ने बदले की कार्रवाई करते हुए फोर्टनाइट अपडेट्स को ब्लॉक कर दिया।जब एपिक ने एपिक गेम्स स्टोर को आईओएस पर लाने की कोशिश की, तो एप्पल ने मना कर दिया।

Latest Business News

Write a comment