Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इंस्‍टाग्राम पर आए दो नए फीचर्स फोकस और मेंशन स्टिकर, इस प्रकार कर सकेंगे इस्‍तेमाल

इंस्‍टाग्राम पर आए दो नए फीचर्स फोकस और मेंशन स्टिकर, इस प्रकार कर सकेंगे इस्‍तेमाल

इंस्‍टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स एड किए हैं, जिनकी मदद से एप को इस्‍तेमाल करना और भी मजेदार हो गया है। इसमें से पहला फभ्‍चर है फोकस, जिसकी मदद से यूजर ब्‍लर इफेक्‍ट के साथ पोर्ट्रेट तस्‍वीरें ले सकेंगे।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 11, 2018 16:10 IST
Instagram- India TV Paisa
Photo:PTI

Instagram

नई दिल्‍ली। इंस्‍टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स एड किए हैं, जिनकी मदद से एप को इस्‍तेमाल करना और भी मजेदार हो गया है। इसमें से पहला फभ्‍चर है फोकस, जिसकी मदद से यूजर ब्‍लर इफेक्‍ट के साथ पोर्ट्रेट तस्‍वीरें ले सकेंगे। इसके अलावा दूसरा फीचर है में मेंशन स्टिकर। इसकी मदद से स्‍टोरीज़ में स्टिकर पर किसी खास यूजर को मेंशन कर सकेंगे। 

पहले फीचर फोकस की बात करें तो यह फीचर एप में कैमरा ओपन करने के बाद सुपरजम के साथ जनर आएगा। इस फीचर के साथ यूजर जब सेल्फी या अन्य तस्वीर लेंगे तो उसमें व्यक्ति के अलावा बाकी का बैकग्राउंड खुद ही ब्लर हो जाएगा। खास बात यह है कि इससे आप केवल तस्वीरें ही नहीं बल्‍कि चाहें तो वीडियो भी बना सकते हैं। इसे अपनी स्टोरी में एड करने से पहले चाहें तो फिल्टर्स, स्टिकर्स और टेक्स्ट को भी फोटो या वीडियो में एड किया जा सकता है।

आपको बता दें कि यह फीचर अभी आईफोन SE, आईफोन 6S+, आईफोन7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन X के अलावा चुनिंदा एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए ही उपलब्ध है। वहीं ये अपडेट इंस्टाग्राम वर्जन 39.0 के साथ iOS यूजर्स के लिए एपल एप स्टोर और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

अब मेंशन स्टिकर फीचर की बात करें तो ये फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए ही है। इसके लिए कंपनी का कहना है कि इससे अपनी स्टोरीज पर यूजर्स के लिए अपने दोस्तों से कनेक्ट होना आसान होगा। इसमें स्टोरी कैमरा के तहत कोई फोटो या वीडियो बनाने के बाद स्टिकर्स ट्रे को खोलना होगा और वहां मेंशन स्टिकर पर टैप करना होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement