Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Vivo ने पेश किया दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन, ये हैं इसकी खासियतें

Vivo ने पेश किया दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन, ये हैं इसकी खासियतें

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो ने दुनिया का पहला 6 जीबी रैम वाला फोन Xplay5 Elite लॉन्‍च कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने ये फोन चीन के बाजार में उतारा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 03, 2016 12:41 IST
Vivo ने पेश किया दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन, ये हैं इसकी खासियतें- India TV Paisa
Vivo ने पेश किया दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन, ये हैं इसकी खासियतें

नई दिल्ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो ने दुनिया का पहला 6 जीबी रैम वाला फोन Xplay5 Elite लॉन्‍च कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने ये फोन चीन के बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी। जल्‍द ही इस फोन को दूसरे ग्‍लोबल मार्केट में भी उतारा जाएगा। कंपनी ने इसका 4 जीबी का वर्जन Xplay5 भी लॉन्‍च किया है। वीवो Xplay5 एलीट की की चीन में कीमत 4,288 युआन(44,300 रुपए) होगी।

लॉन्‍च होते ही भारतीय बाजार पर Le Eco का दबदबा, एक महीने में बेच दिए 2 लाख स्‍मार्टफोन

ये हैं 5000 रुपए से कम कीमत वाले शानदार सेल्‍फी फोन

8 MEGAPIXEL SMARTPHONES UNDER 5K

Micromax-canvas-spark-5IndiaTV Paisa

XOLO-One-HDIndiaTV Paisa

karbon-titanium-S200-HDIndiaTV Paisa

Infocus-M2IndiaTV Paisa

Huawei-Honor-BeeIndiaTV Paisa

ये हैं इस स्‍मार्टफोन की खासियतें

वीवो Xplay5 एलीट एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसकी डिजाइन काफी शानदार बनाई गई है। मेटल बॉडी वाला ये स्मार्टफोन गोरिल्ला ग्लास 4 कोटिंग से लैस है। इसकी डिजाइन सैमसंग के गैलेक्सी 6 जैसी है। इसमें भी दोनों ओर से कर्व्ड स्क्रीन दी गई है। Xplay5 Elite में 5.43 इंच की डिस्प्ले होगी जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2560 पिक्सल होगी। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम 2.15GHz स्नैपड्रैगन 820 के साथ ही 6 जीबी की रैम से लैस होगा।

It’s Mi: जल्‍द भारत में भी लॉन्‍च होगा श्‍याओमी Mi 5, ये हैं इस फोन की कीमत और फीचर्स

4जीबी वैरिएंट भी लॉन्‍च हुआ

हालांकि यूजर्स के बजट का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस फोन का 4 जीबी वैरिएंट भी लॉन्च किया है। इस फोन के 4 जीबी वैरिएंट की कीमत 3,698 युआन (लगभग 38,000 रुपये) होगी। वीवो के इस फ्लैगशिप में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जिसमें सोनी IMX298 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है। कनेक्टिविटी की बात करें तो Xplay5 Elite में 4G,Hi-fi 3.0, wi-fi, ब्लूटूथ, जीपीएस, यूएसबी जैसे फीचर होंगे। साथ ही इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और 3600mAh की जबरदस्त बैटरी होगी। ये नया डिवाइस 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement