Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने लॉन्‍च की इनोवेटिव डिवाइस हैल्‍थ बॉक्‍स

Xiaomi ने लॉन्‍च की इनोवेटिव डिवाइस हैल्‍थ बॉक्‍स

Xiaomi ने इस हफ्ते कई इनोवेटिव प्रोडक्‍ट भी बाजार में उतारे हैं। इसमें सबसे खास है Xiaomi का हेल्‍थ बॉक्‍स, यह आपकी हेल्‍थ का हिसाब रखने वाली डिवाइस है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 11, 2016 14:24 IST
Xiaomi ने लॉन्‍च की इनोवेटिव डिवाइस हैल्‍थ बॉक्‍स के साथ और भी बहुत कुछ, जानिए खासियतें- India TV Paisa
Xiaomi ने लॉन्‍च की इनोवेटिव डिवाइस हैल्‍थ बॉक्‍स के साथ और भी बहुत कुछ, जानिए खासियतें

नई दिल्‍ली। चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने इस हफ्ते लॉन्‍च हुए नए स्मार्टफोन MiMax के साथ कई इनोवेटिव प्रोडक्‍ट भी बाजार में उतारे हैं। इसमें सबसे खास है Xiaomi का हेल्‍थ बॉक्‍स, यह आपकी हेल्‍थ का हिसाब रखने वाली डिवाइस है। इसके अलावा कंपनी ने 10000 एमएएच का एक पावरबैंक भी लॉन्‍च किया है। इस र्इवेंट में कंपनी ने अपने यूजर इंटरफेस एमआईयूआई का नया वर्जन 8 भी पेश किया। आइए जानते हैं इस टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज की ओर से पेश किए इन प्रोडक्‍ट की खासियत क्‍या है।

पेश हुआ एमआई हैल्‍थ बॉक्‍स

हेल्‍थ और फिटनेस सेगमेंट में इनोवेटिव प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करने के मामले में Xiaomi फिर आगे निकल गई है। कंपनी ने नए श्‍याओमी आईहेल्थ बॉक्स को भी पेश किया। इसके जरिए यूज़र ब्लड प्रेशर और धड़कन की रफ्तार जांच पाएंगे। इसका डिस्प्ले 4.3 इंच का है और यह वाई-फाई कनेक्टिविटी से लैस है। शाओमी आईहेल्थ बॉक्स की कीमत 399 चीनी युआन (करीब 4,000 रुपए) है।

डिस्‍प्‍ले के साथ आया एमआईबैंड

Xiaomi के जिस प्रोडक्‍ट ने सबसे ज्‍यादा वाहवाही लूटी है वह है इसका फिटनेस गैजेट एमआई बैंड। कंपनी ने अब इसे डिस्‍प्‍ले के साथ पेश किया है। शाओमी के सीईओ जून ली ने इस इवेंट में अगले एमआई बैंड की झलक भी दिखाई। अगले जेनरेशन वाले एमआई बैंड में डिस्प्ले है जो इस डिवाइस की सबसे अहम खासियत है। नया एमआई बैंड कनेक्ट किए हुए स्मार्टफोन पर वियरेबल की निर्भरता कम करेगा।

गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 5 Smartphones

Gaming Phone

redmiIndiaTV Paisa

coolpad (1)IndiaTV Paisa

lava (1)IndiaTV Paisa

intex (2)IndiaTV Paisa

panasonicIndiaTV Paisa

10000 एमएएच का पावरबैंक

Xiaomi ने 10 हजार एमएएच का एक पावर बैंक भी लॉन्‍च किया है। इस पावरबैंक की मोटाई मात्र 12.6 एमएम है। इस पावर बैंक में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। जिससे आप अपने फोन और खुद इस पावरबैंक को जल्‍दी चार्ज कर सकते हैं। साथ ही इसमें पावर इंडीकेटर भी दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement