Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी ने लॉन्‍च किया मी मिक्‍स 2एस स्‍मार्टफोन, इसमें है क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 चिपसेट

शाओमी ने लॉन्‍च किया मी मिक्‍स 2एस स्‍मार्टफोन, इसमें है क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 चिपसेट

चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता शाओमी ने मंगलवार को चीन में अपना नया स्‍मार्टफोन मी मिक्‍स 2एस को लॉन्‍च किया। इस फोन में आर्टिफि‍शियल इंटेलीजेंस (एआई) के साथ ही साथ डुअल कैमरा सेटअप है

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: March 27, 2018 16:23 IST
xiaomi mi mix 2s- India TV Paisa

xiaomi mi mix 2s

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता शाओमी ने मंगलवार को चीन में अपना नया स्‍मार्टफोन मी मिक्‍स 2एस को लॉन्‍च किया। इस फोन में आर्टिफि‍शियल इंटेलीजेंस (एआई) के साथ ही साथ डुअल कैमरा सेटअप है और यह डिवाइस क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 चिपसेट से लैस है।

इस फोन की कीमत 3,299 युआन (तकरीबन 34,055 रुपए) है। मी मिक्‍स 2एस चीन में 3 अप्रैल से उपलब्‍ध होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इसे बाद में कुछ चुनिंदा वैश्‍विक बाजारों में भी उपलब्‍ध कराया जाएगा।  

मी मिक्‍स 2एस में डुअल कैमरा सेटअप के लिए सोनी आईएमएक्‍स363 फ्लैगशिप सेंसर और ऑटो फोकसिंग के लिए डुअल पिक्‍सल टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है। मी मिक्‍स 2एस पावरफुल डुअल कैमरा और इंटेग्रेटेड एआई फीचर्स के साथ आता है जो ऐसा अनुभव प्रदान करेगा, जैसा कोई और नहीं दे सकता। यह बात शाओमी के सीईओ और सह-संस्‍थापक ली जून ने कही।

स्‍मार्टफोन और स्‍मार्ट होम एप्‍लायंसेस को कंट्रोल करने के लिए यह फोन एआई वॉयस असिस्‍टैंट सहित इंटेग्रेटेड एआई फीचर्स के साथ आता है। यह फोन 6जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी, 6जीबी रैम और 128जीबी मेमोरी एवं 8जीबी रैम और 256जीबी मेमोरी के विकल्‍प के साथ उपलब्‍ध होगा। इनकी कीमत चीन में क्रमश: 3299 युआन, 3599 युआन और 3999 युआन होगी।  

इसके अलावा कंपनी ने आज अपना पहला हाई-परफॉर्मेंस गैमिंग लैपटॉप भी लॉन्‍च किया है। यह इंटेल के 7वीं पीढ़ी के कोर प्रोसेसर, एनवीआईडीआईए जीफोर्स जीटीएक्‍स 1060 ग्राफि‍क्‍स, 16जीबी डुअल चैनल डीडीआर4 रैम और 256जीबी एसएसडी व 1टीबी हार्ड ड्राइव के साथ आता है।

मी गैमिंग लैपटॉप बड़े हीट पाइप्‍स, 12वोल्‍ट कूलिंग फैन और चार पंखों के साथ आता है। यह लैपटॉप चीन में 13 अप्रैल से 5999 युआन में उपलब्‍ध होगा। कंपनी ने मी एआई स्‍पीकर का मिनी वर्जन भी यहां लॉन्‍च किया, जो कि 169 युआन में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement