Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चाईनीज कंपनी Xiaomi ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, 3 साल में बेच डाले 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन

चाईनीज कंपनी Xiaomi ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, 3 साल में बेच डाले 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन

Xiaomi ने घोषणा की है कि उसने भारत में 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन बेच दिए हैं। कंपनी ने जुलाई 2014 में भारतीय बाजार में सबसे पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: September 02, 2017 12:38 IST
चाईनीज कंपनी Xiaomi ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, 3 साल में बेच डाले 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
चाईनीज कंपनी Xiaomi ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, 3 साल में बेच डाले 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। चीन की कंपनी Xiaomi को भारत आए अभी ती साल का वक्‍त ही बता है। लेकिन इतने कम समय में ही इसने अपनी सस्‍ती और गुणवत्‍तापूर्ण स्‍मार्टफोन रेंज के चलते बाजार में खास जगह बना ली है। यह बात कंपनी द्वारा पेश किए गए आंकड़ों से भी साफ होती है। कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा की है कि उसने अब तक भारत में 2.5 करोड़ स्‍मार्टफोन बेच दिए हैं। कंपनी ने जुलाई 2014 में भारतीय बाजार में सबसे पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। अगर आंकड भाषा को समझेें तो इस कंपनी ने हर रोज 22000 फोन बेचे हैैं।

कंपनी का भारत में पहला फोन Xiaomi Mi3 था। इसके बाद कंपनी का सस्‍ता फोन रेडमी 1एस आया, जो कि बेहद सफल रहा। इसके बाद से कंपनी Mi और रेडमी ब्रांड के तहत कई फोन लॉन्च कर चुका है। कंपनी ने इस साल रेडमी नोट 4 लॉन्‍च किया था। जो कि कंपनी का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला स्‍मार्टफोन है, कंपनी के मुताबिक इस साल अभी 50 लाख से ज्‍यादा रेडमी नोट 4 स्‍मार्टफोन बिक चुके हैं। इसके साथ ही कंपनी रेडमी 4, रेडमी नोट 3, एमआई मैक्‍स जैसे फोन भी काफी सफल रहे हैं।

Xiaomi की भारत में एक और विशेषज्ञता रही है कि इसे अधिकतर फोन ऑनलाइन बिक्री के लिए ही उपलब्‍ध रहे हैं। ऑफ लाइन बाजार में कंपनी ने हाल ही में कुछ फोन उतारे हैं। Xiaomi का भारत में फोकस सिर्फ बजट सेगमेंट पर है। भारत में Xiaomi Redmi 4A की भी जबरदस्त मांग रही है। पहली सेल में मात्र 4 मिनट में ढाई लाख से ज़्यादा फोन बिके थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement