Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. दुनिया के सबसे तेज प्रोसेसर वाला Xiaomi MI-5 31 मार्च को दिल्‍ली में होगा लॉन्‍च

दुनिया के सबसे तेज प्रोसेसर वाला Xiaomi MI-5 31 मार्च को दिल्‍ली में होगा लॉन्‍च

Xiaomi is going to launch its new flagship smartphone MI 5 in India on 31 March. As per xiaomi this phone have worlds fastest Processor.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 28, 2016 17:22 IST
Xiaomi MI 5 का इंतजार खत्‍म, 31 मार्च को दिल्‍ली में होगी दुनिया के सबसे तेज स्‍मार्टफोन की लॉन्‍चिंग- India TV Paisa
Xiaomi MI 5 का इंतजार खत्‍म, 31 मार्च को दिल्‍ली में होगी दुनिया के सबसे तेज स्‍मार्टफोन की लॉन्‍चिंग

नई दिल्‍ली। Xiaomi के नए स्‍मार्टफोन एमआई 5 खरीदने के लिए आपका इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। चाइनीज कंपनी Xiaomi 31 मार्च को अभी तक के सबसे पावरफुल स्‍मार्टफोन को भारत में लॉन्‍च करेगी। एमआई 5 को नई दिल्ली में एक इवेंट में गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस फोन को पहली बार फरवरी में बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान पेश किया था। चीन में इस फोन की बिक्री इसी महीने शुरू हुई है। जहां पहली ही सेल में कंपनी ने 40 लाख मोबाइल बेच दिए थे। मार्च में लॉन्‍च होने वाला यह कंपनी का दूसरा स्‍मार्टफोन है। इससे पहले 2 मार्च को कंपनी ने दिल्‍ली में ही रेडमी नोट3 को लॉन्‍च किया था।

श्‍याओमी Mi 5 में है सबसे तेज प्रोसेसर

श्‍याओमी ने एमआई 5 पिछले महीने चीन में लॉन्च किया था। श्‍याओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में पहले स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के तौर पर पेश किया है। कंपनी के मुता‍‍बिक यह सबसे तेज प्रोसेसर है। चीन में श्‍याओमी एमआई 5 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए गए थे। एमआई 5 के स्टैंडर्ड एडिशन में 3 जीबी के एलपीडीडी4 रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, हाई वेरिएंट में 3जीबी का एलपीडीडी4 रैम और 64 जीबी स्टोरेज जबकि एक्सक्लूसिव एडिशन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज है। चीन में स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत करीब 1,999 चीनी युआन (करीब 21 हजार रुपये), हाई वेरिएंट की कीमत 2,299 चीनी युआन (करीब 24 हजार रुपये), एक्सक्लूसिव एडिशन की कीमत 2,699 चीनी युआन (लगभग 28 हजार रुपये ) है।

तस्‍वीरों में देखिए Xiaomi का नया Mi5

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

ये हैं इस फोन की खासियत

Xiaomi एमआई5 का डिजाइन शाओमी के एमआई नोट की तर्ज पर ही है लेकिन इसके पिछले हिस्से किनारे पहले से ज्यादा कर्व्ड हैं। फोन ब्लैक, व्हाइट, गोल्ड और रोज कलर में उपलब्ध होगा। यह Xiaomi का पहला फोन है जिसमें फिजिकल होम बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर है। दो नैनो डु्अल सिम सपोर्ट के साथ इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की डेनसिटी 428पीपीआई है। एड्रेनो 530 जीपीयू के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और सोनी आईएमएक्स298 कैमरा सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल है।

It’s New Mi: श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया 16 MP कैमरे वाला Red Mi Note 3, कीमत 9,999 रुपए

चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अब भारत में होगा लॉन्‍च

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement