Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi आज लॉन्‍च करेगी Mi 5X स्‍मार्टफोन, iPhone7 जैसी खासियतों से लैस होगा ये फोन

Xiaomi आज लॉन्‍च करेगी Mi 5X स्‍मार्टफोन, iPhone7 जैसी खासियतों से लैस होगा ये फोन

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Xiaomi आज अपना नया स्‍मार्टफोन Xiaomi Mi 5X को लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन इसी साल लॉन्‍च हुए Xiaomi Mi 5 का अपडेट वर्जन है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 26, 2017 11:41 IST
Xiaomi आज लॉन्‍च करेगी Mi 5X स्‍मार्टफोन, iPhone7 जैसी खासियतों से लैस होगा ये फोन- India TV Paisa
Xiaomi आज लॉन्‍च करेगी Mi 5X स्‍मार्टफोन, iPhone7 जैसी खासियतों से लैस होगा ये फोन

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी Xiaomi आज अपना नया स्‍मार्टफोन Xiaomi Mi 5X को लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन इसी साल लॉन्‍च हुए Xiaomi Mi 5 का अपडेट वर्जन है। कंपनी फिलहाल इस फोन को अपने स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च करेगी। इसके साथ ही कंपनी अपना नया यूजर इंटरफेस MIUI9 भी लॉन्‍च करने जा रही है। यह एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट पर आधारित Xiaomi का लेटेस्ट इंटरफेस है। कंपनी के दूसरे फोन की तरह ही Mi 5X को लेकर चीनी ग्राहकों में खुमार चढ़ चुका है। कंपनी को फ्लैश सेल से पहले ही 24 घंटे में 2 लाख से ज्‍यादा रजिस्‍ट्रेशन मिले हैं। कंपनी ने एक टीजर जारी कर इसके लिए उत्‍सुक्‍ता और भी बढ़ा दी है। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि Mi 5X भारत सहित दूसरे बाजारों में कब लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :Xiaomi ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता स्‍मार्ट TV, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और वॉयस रिकग्निशन फीचर से है लैस

Mi 5X  के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसकी रैम 4 जीबी की है। जैसा कि बताया गया है कि इस फोन के साथ कंपनी MIUI9 को पेश करने जा रही है। ऐसे में यह फोन में यही इंटरफेस मिलेगा। इसके साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ऑप्टिकल ज़ूम फ़ीचर के साथ डुअल रियर कैमरा मिल सकता है। यह स्मार्टफोन तीन रंगों में उतारा गया है। इसमें ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड (पिंक) कलर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Xiaomi की तीसरी एनिवर्सिरी पर धमाकेदार सेल, सिर्फ 1 रुपए में खरीद पाएंगे स्‍मार्टफोन और ये सब

फोन की कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि कंपनी इसे 1,999 चीनी युआन (करीब 19,000 रुपये) में लॉन्च कर सकती है। यह फोन बाहरी डिजाइन के मामले में काफी कुछ आईफोन से मिलता जुलता है। फोन में डुअल रियर कैमरा और एंटीना बैंड की जगह, आईफोन 7 प्लस की तरह ही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement