1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp पर मैसेज भेजने के बाद करना चाहते हैं इसे एडिट, फॉलो करें ये स्टेप

WhatsApp पर मैसेज भेजने के बाद करना चाहते हैं इसे एडिट, फॉलो करें ये स्टेप

इस बार वाट्सऐप एक अनोखा फीचर लाने की तैयारी में है। जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। वाट्सऐप पर मैसेज भेजने के बाद अब इसे एडिट भी कर सकेंगे।

Indiatv Paisa Desk Edited By: Indiatv Paisa Desk
Published on: September 28, 2022 18:31 IST
Whatsapp- India TV Hindi
Photo:FILE Whatsapp

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया के कई देशों के लोग करते हैं। इससे न सिर्फ कॉलिंग बल्कि मैसेज और महत्वपूर्ण डाटा भी एक दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लेवल पर जोर शोर से हो रहा है। इसे यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए कंपनी समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लेकर आती रहती है। पहले किसी भी नए फीचर की टेस्टिंग की जाती है। टेस्ट में सफल होने के बाद इसे सामान्य यूजर के लिए जारी कर दिया जाता है।

इस बार वाट्सऐप एक अनोखा फीचर लाने की तैयारी में है। जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। वाट्सऐप पर मैसेज भेजने के बाद अब इसे एडिट भी कर सकेंगे। 

वाट्सऐप पर मैसेज भेजने के बाद इसे कर सकेंगे एडिट

वाट्सऐप कंपनी जिस फीचर को लाने की तैयारी में है उसे लेकर खूब चर्चाएं हो रही है। दरअसल मैसेज भेजने के बाद इसे आसानी से एडिट कर सकेंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। वाट्सऐप वर्जन v2.22.20.12 के साथ आप इस फीचर को देख सकते हैं। कंपनी किसी भी फीचर को रोल आउट करने से पहले बीटा वर्जन के साथ टेस्ट करती है। WABetaInfo एक वेबसाइट है जो वाट्सऐप के नए फीचर की जानकारी देती है। इस वेबसाइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। 

ऐसे कर सकेंगे किसी भी मैसेज को एडिट

वाट्सऐप पर किसी भी मैसेज को भेजने के बाद कुछ समय तक इसे एडिट कर सकते हैं। हालांकि मैसेज करने के कितने देर बाद तक इसे एडिट कर सकते हैं इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है। जिस तरह से किसी भी मैसेज को भेजने के बाद कुछ समय तक इसे डिलीट कर सकते हैं ठीक उसी प्रकार इस फीचर के होने की संभावना जताई जा रही है। WABetaInfo वेबसाइट के अनुसार मैसेज को इस स्टेप के जरिए एडिट कर सकते हैं।

1. मैसेज सेंड करने के बाद एडिट करने के लिए इसके ऊपर थोड़ी देर तक टैप करके रखें।

2. इसके बाद ऊपर की तरफ तीन डॉट पर क्लिक करें।

3. यहां आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिसमें info, copy और Edit शामिल है।

4. एडिट बटन पर क्लिक कर आप किसी भी मैसेज को एडिट कर सकेंगे।

तस्वीरें और वीडियो भी कर सकते हैं एडिट

वाट्सऐप पर तस्वीरें और वीडियो भेजना से पहले इसे एडिट कर सकते हैं। यह फीचर पहले से ही उपलब्ध है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए एडिट पर क्लिक कर इसे क्रॉप, जूम आउट, जूम इन, के साथ-साथ फिल्टर लगा कर कलर भी बदल सकते हैं। वीडियो शेयर करते समय भी थोड़ी बहुत एडिटिंग वाट्सऐप से कर सकते हैं। जल्दी ही वाट्सऐप पर इंस्टाग्राम की तरह चैटिंग में ही स्टेटस देखने के साथ स्टेटस हाइड करने जैसे फीचर मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Latest Business News