Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ChatGPT आपको बना सकता है लखपति, बस देने होंगे चंद मिनट, AI का ऐसे उठाएं फायदा

ChatGPT आपको बना सकता है लखपति, बस देने होंगे चंद मिनट, AI का ऐसे उठाएं फायदा

ChatGPT एक AI बेस्ड एप्लीकेशन है जो गूगल की तरह आपके सवालों का जवाब देती है. इसकी इंटेलिजेंसी को लेकर दुनियाभर में चर्चा हो रही है. लोग चैट जीपीटी से तरह तरह के सवाल पूछ रहे हैं. कई लोग इसे मस्ती के लिए भी यूज कर रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपको लखपति बना सकता है. जानते हैं ChatGPT से पैसे कमाने का तरीका.

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 15, 2023 14:59 IST
Chat GPT, earn Money with ChatGPT, Earn Money from Youtube, How can I earn money very easily, How ca- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO चैट जीपीट से आप महीनों में लाखों की कमाई कर सकत हैं.

How to Earn Money Online with Chat GPT: अगर आप टेक्नोलॉजी पर थोड़ी सी भी दिलचस्पी रखते हैं तो Chat GPT का नाम आपने जरूर सुना होगा। चैट जीपीटी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड एक चैट बाट है जो आपके सवालो का जवाब देती है। AI बेस्ट इस तकनीक ने बेहद कम समय में बड़ा नाम कमाया है। इंटरनेट की दुनियां में इसको लेकर जमकर चर्चा हो रही है। इसकी सक्सेस और पॉपुलर्टी को देखकर अब यह भी  कहा जाने लगा है कि ChatGPT को भविष्य में गूगल को भी खत्म कर देगा। AI से चलने वाला यह चैट बॉट सवालों का एकदम सटीक उत्तर तो देता ही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं। 

इस समय लाखों की तादात में लोग ChatGPT से अपने सवालों का जवाब मांग रहे हैं। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल  हैं तो आपको बता दें कि आप इससे लाखों की कमाई कर सकते हैं। आइए चैट जीपीट के जरिए कमाई करने का तरीका आपको बताते हैं.

अपने सब्जेक्ट का करें चुनाव

Chat GPT के जरिए कमाई करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए आपको ChatGPT की वेबसाइट पर जाना है।  बस आपको बस ChatGPT की वेबसाइट पर जाना है फिर इससे एक बेहद खास सब्जेक्ट पर कंटेंट तैयार करने के लिए कहना है। कुछ ही देर में ChatGPT आपको कंटेंट दे देगा।

दूसरी वेबसाइट पर अपलोड करें कंटेंट

ChatGPT से जैसे ही आपका कंटेंट तैयार हो जाए आपको दूसरी आर्टिफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने कंटेंट को अपलोड कर देना है। यह एप्लीकेशन ऐसी होनी चाहिए जो आपके कंटेंट को वाइस ओवर दिया जाता है। यहां आप मेल या फिर फीमेल वाइस का चुनाव कर सकते हैं। 

कंटेंट में मिलेगा वाइस ओवर

आप आर्टिफिशियल एप्लीकेशन में वाइस ओवर के साथ एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंकर भी ले सकते हैं। इससे आपका कंटेंट काफी अट्रैक्टिव लगने लगेगा। यह एंकर आपके कंटेंट को पढ़ेगा। 

Youtube पर अपलोड करें कंटेंट

जब आपका कंटेंट तैयार हो जाए तो आप इसका वीडियो तैयार कर सकते हैं और इसे आसानी से यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर सकते हैं। यह उसी तरह से काम करेगा जैसे आप खुद अपना वीडियो रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड करते हैं। 

कुछ महीनों तक इसी तरह काम करने के बाद आपके चैनल में सब्क्राइबर बढ़ने लगेंगे और यूट्यूब की तरफ से आपको मोटी रकम भी दी जाएगी। इस काम में न तो आपको वीडियो रिकॉर्ड करना है और न ही आपको कुछ बोलना है। बस आपको थोड़ा सा टाइम देना है। इसके बाद आप Chat GPT की मदद से लाखों की कमाई कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement