Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आ गया Chat GPT के इंडियन वर्जन Lexi, यहां पढ़ें इसके बारे में पूरी A टू Z इंफॉर्मेशन

आ गया Chat GPT के इंडियन वर्जन Lexi, यहां पढ़ें इसके बारे में पूरी A टू Z इंफॉर्मेशन

Chat GPT ने लॉन्च होने के बाद इंटरनेट की दुनिया में सनसनी मचा दी है, वहीं इसके बढ़ते ही कई सेक्टर का खत्म होना तय माना जा रहा है। दूसरी ओर Chat GPT का भारतीय वर्जन भी आ गया है, जिसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 16, 2023 18:00 IST
Indian ChatGPT Lexi - India TV Paisa
Photo:CANVA जानिए भारतीय चैट जीपीटी Lexi के बारे में यहां।

Chat GPT Lexi: चैट जीपीटी ने आते ही पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है, वहीं इसके आने के बाद भविष्य को लेकर गूगल तक चिंतित हो गया है। बता दें कि इस दौर को एआई चैटबॉट के क्षेत्र में क्रांति के दौर के रूप में देखा जा रहा है, वहीं अब इस क्षेत्र में भारत से भी खुश कर देने वाली खबर सामने आयी है। जहां भारतीय टेक कंपनी वेलोसिटी ने Chat GPT का इंडियन वर्जन तैयार किया है, वहीं कंपनी ने इसे पेश करते हुये कहा है कि यह भारत का पहला एआई चैटबॉट है। आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तृत से- 

यह है भारतीय चैटबॉट Lexi में खास

बता दें कि Lexi को फाइनेंशियल टेक कंपनी वेलोसिटी ने बनाया है, जहां यह ई-कॉमर्स फाउंडर्स को बिजनेस इनसाइट्स प्रदान करके उनकी काफी मदद करेगा। वहीं Lexi में एनालिटिक्स टूल्स, वेलोसिटी इनसाइट्स आदि को जोड़ा गया है, जोकि काफी काम आने वाला है। 

कैसे काम करेगा भारतीय चैटबॉट Lexi

वेलोसिटी ने Lexi के बारे में जानकारी देते हुये कहा है कि हम भारत के पहले चैटबॉट टूल Lexi को लॉन्च करके उत्साहित महसूस कर रहे हैं, वहीं Lexi को चैटजीपीटी के साथ इंट्रीग्रेटेड किया गया है, इसके साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए इसे एनालिटिक्स टूल और वेलोसिटी इनसाइट्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं आगे जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि  हमारी प्रोडक्ट टीम Lexi के माध्यम अपने ग्राहकों को और भी लाभ पहुंचाएगी, इसके लिये हम काफी दिनों से प्रयासरत थे।

यह कार्य करेगा भारतीय चैटबॉट Lexi

बता दें कि अभी तक वेलोसिटी के जरिये बाजार खर्च, आय आदि पर नजर रखी जाती रही है, वहीं यह बिजेनस इनसाइट्स भी लोगों को प्रदान करता है। दूसरी ओर यह व्हाट्सएप के माध्यम से दैनिक व्यावसायिक रिपोर्ट भी अपने ग्राहकों को देता आ रहा है, वहीं अब Lexi को इसी सर्विस से जोड़ दिया गया है। जहां ग्राहक अपने प्रश्नों के उत्तर Lexi के माध्यम से पा सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement