Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Instagram से हर महीने कर सकते हैं लाखों की कमाई, आज से ही फॉलो करें ये टिप्स

Instagram से हर महीने कर सकते हैं लाखों की कमाई, आज से ही फॉलो करें ये टिप्स

इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इंस्टाग्राम में लोग रील्स और पोस्ट शेयर करते हैं। अगर आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए करते हैं तो आपको बता दें कि आप इससे घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं, बस आपको कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स जानना होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 25, 2023 7:45 IST
instagram reel, instagram money earning, instagram advertising tips, instagram, how earn money on in- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो आप इंस्टाग्राम का उपयोग सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए नहीं बल्कि मोटी कमाई के लिए भी कर सकते हैं।

How to Earn Money from Instagram: आपके पास स्मार्टफोन तो होगा ही और उसमें इंस्टाग्राम भी होगा। अगर आप इंस्टाग्राम का उपयोग सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए करते हैं तो आप अपना बहुत बड़ा नुकसान कर रहे हैं। आप घर बैठे इंस्टाग्राम से लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। जी हां अगर आप कांस्टेंटली इंस्टाग्राम में रील या फिर पोस्ट शेयर करते हैं तो आप इससे भारी भरकम कमाई कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स एंड ट्रिक्स बताएंगे जिससे आप इंस्टाग्राम में इंटरटेनमेंट तो कर ही सकते हैं साथ में मोटी रकम भी कमा सकते हैं।

इंस्टाग्राम में Reels से करें कमाई

इंस्टाग्राम पर आप रील्स पोस्ट करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। हालांकि आपको यह ध्यान रखना होगा कि रील्स से तभी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं जब आप डेली इसमें 1-2 रील्स पोस्ट केंरेंग। अगर आपकी रील्स की रीच अच्छी रहती है तो आप इसके बाद पेड प्रमोशन के जरिए कमाई कर सकते हैं। रील्स बनाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे आप अपने घर में भी शूट कर सकते हैं और कहीं जाए बिना आप लाखों की कमाई कर सकते हैं।

Instagram Post से करें कमाई

रील्स के साथ साथ आप इंस्टाग्राम में पोस्ट के जरिए भी कमाई कर सकते हैं। हालांकि इस माध्यम से कमाई करने के लिए जरूरी है कि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पॉपुलर होना चाहिए। अगर आप इंस्टाग्राम में एक पॉपुलर शख्स हैं तो लोग प्रमोशन के लिए डायरेक्ट ही आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे और आप क्लाइंट से सीधे हजारों रुपये में डील कर सकते हैं। 

Advertising Post से कमाई

चाहे टीवी हो, यूट्यूब हो किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एडवरटाइजिंग के जरिए जमकर पैसा कमाया जाता है। अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट एक पॉपुलर अकाउंट है तो आप एडवरटाइजिंग का भी फायदा उठा सकते हैं। एडवरटाइजिंग से होने वाली कमाई डायरेक्ट आपके अकाउंट में इंस्टाग्राम की तरफ से ट्रांसफर की जाती है। आपके अकाउंट में तभी ऐड लगेंगे जब वह एक पॉपुलर अकाउंट होगा और पोस्ट की रीच अधिक होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement