Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. यूजर्स को निराश करने में सबसे आगे रही ये टेक्नोलॉजी, लिस्ट में Apple का प्रोडक्ट भी शामिल

यूजर्स को निराश करने में सबसे आगे रही ये टेक्नोलॉजी, लिस्ट में Apple का प्रोडक्ट भी शामिल

टेक्नोलॉजी के मामले में साल 2022 उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। इस साल हुए कई टेक्नोलॉजी इनोवेशन बुरी तरह फेल भी हुए हैं। आइए आज आपको साल 2022 की सबसे ऐसी टेक्नोलॉजी के बारे में बताते हैं, जो यूजर्स की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 27, 2022 14:17 IST
यूजर्स को निराश करने में सबसे आगे रही ये टेक्नोलॉजी- India TV Paisa
Photo:FILE यूजर्स को निराश करने में सबसे आगे रही ये टेक्नोलॉजी

लोकप्रिय हुईं तो कुछ तकनीकों ने यूजर को मायूस कर दिया। आज इस आर्टिकल में हम आपको साल 2022 की उन टेक्नोलॉजीस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे यूजर्स को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन वो उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाईं।

Metaverse

इस साल फेसबुक (Meta) का सबसे बड़ा फेलियर Metaverse के रूप में सामने आया। कंपनी की सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस टेकनोलॉजी पर बड़े भरोसे के साथ आरबों रुपये खर्च कर डाले थे। लेकिन यह यूजर को बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाई। इस टेक्नोलॉजी से Meta को न केवल अरबों रुपयों का नुकसान हुआ, बल्कि कंपनी से लाखों यूजर का भरोसा भी उठा

iPhone 14 Plus

साल 2022 में फेल हुई टेक्नोलॉजीस में iPhone 14 Plus का नाम भी शामिल है, जो यूजर को अट्रैक्ट करने में नाकाम रहा। यूजर का कहना था कि इस फोन में डिसप्ले बड़ा करने और कीमत बढ़ाने के अलावा कोई नया फीचर नहीं जोड़ा गया था। यही कारण था कि लॉन्च होने के बाद कस्टमर्स के बीच इसकी मांग कम होती चली गई।

Twitter Blue Tick

Twitter यूजर्स के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। ट्विटर को खरीदने के बाद इसके नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर से हर महीने 8 डॉलर वसूल करने का फरमान जारी कर दिया। इतना ही नहीं, कंपनी के बजट में सुधार लाने का हवाला देतु हए कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया था।

The FTX scandal

क्रिप्टो करेंसी में निवेश की धोखाधड़ी किसी से छिपी नहीं है। क्रिप्टो करेंसी के मामले में यह साल बहुत ही बुरा रहा है। क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई। लूटखूरों ने क्रिप्टों में निवेश के नाम पर लाखों लोगो को बेवकूफ बनाया। इसमें शामिल लोगों की लिस्ट में FTX के अध्यक्ष सैम बैंकमैन का भी नाम है, जो फिलहाल पुलिस कस्टडी में हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement