Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. HP VICTUS 16 Review: गेमर्स के लिए बहुत ही एक्साइटिंग प्रोडक्ट, बैटरी लाइफ का नहीं है तोड़

HP VICTUS 16 Review: गेमर्स के लिए बहुत ही एक्साइटिंग प्रोडक्ट, बैटरी लाइफ का नहीं है तोड़

यह भारत में दो प्रोसेसर विकल्पों- AMD Ryzen और Intel Core11 प्रोसेसर में उपलब्ध है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 03, 2022 18:02 IST
HP VICtus 16- India TV Paisa
Photo:FILE

HP VICtus 16

Highlights

  • लैपटॉप की शुरुआती कीमत 64,990 रुपये है
  • ग्राफिक कार्ड, 16GB DDR4 RAM रैम और 512GB स्टोरेज इसमें मिलता है
  • दो आकर्षक रंग, मीका सिल्वर और परफॉर्मेंस ब्लू के साथ 16 इंच डिस्पले में उपलब्ध है

नई दिल्ली। एचपी ने गेमर्स को ध्यान में रखकर HP VICTUS 16 नोटबुक लॉन्च किया है। हाई रिजॉल्यूशन, अपग्रेडेट कूलिंग फीचर और OMEN गेमिंग हब के साथ यह प्रीमियम लैपटॉप 11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक कार्ड, 16GB DDR4 RAM रैम और 512GB स्टोरेज वाले इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 64,990 रुपये है। तो आइए परखते हैं  कंपनी के दावों पर कितना खड़ा उतरती है यह नोटबुक?

डिजाइन और लुक 

HP VICTUS 16 एक आकर्षक लुक वाला लैपटॉप है। यह गेमिंग नोटबुक दो आकर्षक रंग, मीका सिल्वर और परफॉर्मेंस ब्लू के साथ 16 इंच डिस्पले में उपलब्ध है। ऑल न्यू विक्टस 16 को पोस्ट-कंज्यूमर रिसाइकल्ड ओशन-बाउंड प्लास्टिक3 से बनाया गया है। यह भारत में दो प्रोसेसर विकल्पों- AMD Ryzen और Intel Core11 प्रोसेसर में उपलब्ध है। दोनों मॉडल FHD IPS 144Hz डिस्प्ले3 के साथ लजावाब गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।  डॉल्बी ऑडियो, गेमिंग कीबोर्ड, NVIDIA® GeForce RTXTM ग्राफिक्स, ओमेन गेमिंग हब और  नेटवर्क बूस्टर इसे एक्साइटिंग प्रोडक्ट बनाता है। 

स्क्रीन और स्पीकर

HP VICtus 16

Image Source : FILE
HP VICtus 16

HP VICTUS 16 में  16 इंच का डिस्पले डिस्प्ले है। 16-इंच डिस्प्ले में FHD 144Hz 300 निट्स Eyesafe®184 लो-ब्लू लाइट का विकल्प दिया है जो गेम और काम करने के दौरान आंखों को शुकून देता है। इस नोटबुक में आपको अच्छे व्यूइंग एंगल के साथ डिस्प्ले क्वालिटी संतोषजनक मिलता है। कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इसमें एक वेब कैमरा है जो अच्छे वीडियो क्वालिटी प्रदान करता है।

HP VICtus 16 
Image Source : FILE
HP VICtus 16 

हाईवेयर और कीबोर्ड 

इसमें 16GB की DDR4 RAM मेमोरी मिलती है जिसे 32GB तक अपग्रेड किया जा सकता है। इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें 512GB का स्पेस मिलता है। वहीं, लैपटॉप का दिल यानी प्रोसेसर की बात करें तो इसमें AMD Ryzen और Intel Core11 प्रोसेसर दिया गया जो इसको शानदार स्पीड प्रदान करने का काम करता है। वहीं, कीबोर्ड की बात करें तो थोड़ा सख्त है। पहली बार इसको इस्तेमाल करने वाला को थोड़ी परेशानी हो सकती है। कीपैड का भी साइज थोड़ा बड़ा लगता है। 

नोटबुक का प्रदर्शन

HP VICTUS 16 से आप उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। हमने रिव्यू के दौरान देखा कि यह chrome में हर tab  को 2 sec से भी कम समय में load  कर रहा था। मल्टीपल लिंक खोलने पर भी इसके स्पीड पर फर्क नहीं पड़ा। हेबी गेम खेलने के दौरान भी स्पीड लाजवाब मिला।। वहीं, इसके ग्राफिक कार्ड शानदार विजुअल का अहसास कराते हैं। कुल मिलाकर इसके प्रदर्शन से आप संतुष्ट हो सकते हैं। 

बैटरी लाइफ

बैटरी एक ऐसा डिपार्टमेंट है जहां HP VICTUS 16 आपको बिल्कुक भी निराश नहीं करता है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि यह 7–10 percent battery हर घंटे खफत करती है। काम करने के दौरान 2 से 3 घंटे में बैटरी फुल चार्ज हो गई। एक बार फुल चार्ज होने पर आप आसानी से छह घंटे इससे काम कर सकते हैं। 

HP VICtus 16
Image Source : FILE
HP VICtus 16

हमारा अनुभव 

HP VICTUS 16 एक अच्छा लैपटॉप है जो, हाई रिजॉल्यूशन, अपग्रेडेट कूलिंग फीचर और OMEN गेमिंग हब के साथ आता है। यदि आप हार्डवेयर के साथ एक विश्वसनीय लैपटॉप चाहते हैं, तो HP VICTUS 16 एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें बढ़िया बैटरी बैकउप मिलता है। इसकी साउंड क्वालिटी भी काफी अच्छी है। हमने इस लैपटॉप को चला कर देखा तो हर पहलू पर यह सही लगा लेकिन इसको कैरी करने में मुझे थोड़ी परेशानी हुई क्योंकि इसका वजन थोड़ा अधिक है। लाइट वेट होने पर यह और बेहतर हो सकता था। वहीं, बॉडी मेटेरियल भी बहुत ज्यादा सख्त है कुलीन अनुभव नहीं कराता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement