Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर, क्रिएटर्स अब कर पाएंगे यह काम

इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर, क्रिएटर्स अब कर पाएंगे यह काम

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, यदि कोई यूजर्स अपनी प्रोफाइल में एक से अधिक लिंक जोड़ता है, तो विजिटर्स को लिंक की पूरी सूची देखने के लिए 'आपका पहला लिंक और 1 अन्य' कहने वाले मैसेज के माध्यम से क्लिक करना होगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: April 19, 2023 16:39 IST
इंस्टाग्राम - India TV Paisa
Photo:FILE इंस्टाग्राम

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल बायोस में पांच लिंक तक जोड़ने की अनुमति देगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम चैनल पर एक पोस्ट में नए फीचर की घोषणा करते हुए कहा, "यह फीचर क्रिएटर्स के बीच एक टॉप रिक्वेस्ट रही है।" नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता अब मोबाइल ऐप में अपनी प्रोफाइल को एडिट करके लिंक जोड़ सकते हैं, जहां वे उन्हें शीर्षक दे सकते हैं और पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं कि वे कैसे दिखाई देंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, यदि कोई उपयोगकर्ता अपनी प्रोफाइल में एक से अधिक लिंक जोड़ता है, तो विजिटर्स को लिंक की पूरी सूची देखने के लिए '(आपका पहला लिंक) और 1 अन्य' कहने वाले मैसेज के माध्यम से क्लिक करना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि किसी उपयोगकर्ता के पास अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर प्रदर्शित करने के लिए एक से अधिक लिंक हैं या पहले से ही लिंकट्री जैसी 'लिंक इन बायो' सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो लोगों को उनके लिंक देखने के लिए अतिरिक्त समय पर क्लिक करना होगा।

इस बीच, इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स को सशक्त बनाने के लिए अपने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप पर नए फीचर्स की घोषणा की है। सोशल नेटवर्क ने ट्रेंडिंग ऑडियो और हैशटैग के लिए एक समर्पित डेस्टिनेशन जोड़ा है, रील्स इनसाइट्स के लिए दो नए मेट्रिक्स और अधिक देशों में रील्स पर उपहार लाए हैं। क्रिएटर्स अब यह देख पाएंगे कि रील्स पर टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक और हैशटैग क्या हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement