1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Instagram पर ज्यादा Likes और Follow पाने के लिए करने होंगे ये काम, रातों-रात हो जाएंगे Popular

Instagram पर ज्यादा Likes और Follow पाने के लिए करने होंगे ये काम, रातों-रात हो जाएंगे Popular

अगर आप भी इंस्टा यूजर्स (Insta Users) हैं और ज्यादा लाइक (Like) और फॉलो (Follow) पाना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा नीचे बताए जा रहे कुछ टिप्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: October 09, 2022 12:42 IST
Like Follow बढ़ाना हुआ आसान- India TV Hindi
Photo:INDIA TV Like Follow बढ़ाना हुआ आसान

Highlights

  • पोस्ट करते वक्त समय का रखें ध्यान
  • हैशटैग का इस्तेमाल करना ना भूलें
  • HD क्वालिटी में पोस्ट करे कंटेट

Instagram: इंस्टाग्राम आज के समय में सबसे ज्यादा पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप (Social Media App) है। वहां फेमस होने की तमन्ना सभी यूजर्स (Users) करते हैं, लेकिन सभी की कामयाबी रंग नहीं लाती है। अगर आप भी इंस्टा यूजर्स (Insta Users) हैं और ज्यादा लाइक (Like) और फॉलो (Follow) पाना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा नीचे बताए जा रहे कुछ टिप्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा। 

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपके कंटेट में दम नहीं होगा तो ये टिप्स काम नहीं करेंगे। इसलिए आपको पहले अपने कंटेंट की क्वालिटी पर काम करना होगा। क्योंकि दर्शक उसे ही देखना चाहते हैं जिसके रील्स, वीडियो या फोटो में कुछ बात होती है। 

पोस्ट करते वक्त समय का रखें ध्यान

हर सोशल मीडिया ऐप पर एक्टिव यूजर्स की संख्या अलग-अलग होती है। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लोग शाम के समय एक्टिव होना पसंद करते हैं। माना जाता है कि वीकेंड में शाम के 5 बजे के बाद जो पोस्ट डाली जाती है उसपर ज्यादा लाइक मिलता है। रविवार के दिन लोगों के पास इंस्टा यूज करने के लिए अतिरिक्त समय मिल जाता है। साथ ही आप बाकि के दिनों में शाम 7 बजे से रात के 11 बजे तक अगर कोई पोस्ट अपडेट करते हैं तो उसे काफी देखा जाता है. 

हैशटैग का इस्तेमाल करना ना भूलें

आप जब भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपडेट करें, इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पोस्ट किए गए कंटेंट से संबंधित हैशटैग जरूर अपडेट किया गया हो। जब आप हैशटैग टाइप करते हैं तो नीचे में संबंधित टैग के सुझाव आने लगते हैं। जिस टैग को ज्यादा बार इस्तेमाल किया गया हो उसे प्राथमिकता दें। साथ ही कुछ कॉमन हैशटैग जरूर यूज करें जो आपके कंटेंट पर रीच देगा। जैसे- #flowerstagram #instachallenge #trending #instagood #flowersofinstagram #Reelsinsta #InstaReels #Instavideo #instagramchallenge #explorepage #goodvibes #instaviral #instaViralReels

HD क्वालिटी में पोस्ट करे कंटेट

किसी भी इंस्टा यूजर्स को क्वालिटी का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर वो इंस्टा पर एक फेमस क्रियेटर बनना चाहता है। आपने ये नोटिस किया होगा कि जिस इंस्टा यूजर्स के आईडी पर फॉलोवर्स ज्यादा होते हैं। वह अच्छी क्वालिटी का वीडियो या फोटो अपलोड कर रहा होता है। इसलिए आप अपलोड करते वक्त HD क्वालिटी के कंटेट पर फोकस करें। साथ ही अगर संभव हो पाए तो इंस्टा के कैमरे से शूट किए गए वीडियो को अपलोड करें। आप रील्स बनाते हैं तो इंस्टाग्राम ऐप में दिए गए कैमरा का ऑप्शन आपके वायरल होने की संभावना को बढ़ा देता है। क्योंकि कंपनी का ये मानना होता है कि जो वीडियो उसके कैमरे से शूट होता है वह ओरिजनल होता है। जिसे कंपनी स्वत: प्रमोट भी करती है। 

Latest Business News