Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इंस्टाग्राम ने गलती से किया भारी मिस्टेक, पोर्न अकाउंट बहाल करने के बाद मांगी माफी

इंस्टाग्राम ने गलती से किया भारी मिस्टेक, पोर्न अकाउंट बहाल करने के बाद मांगी माफी

Instagram Mistake: इंस्टाग्राम से भारी मिस्टेक हो गया है। कंपनी ने एक ऐसे अकाउंट को कुछ समय के लिए बहाल कर दिया था, जिसका नाम ले लेने से समाज में लोग गंदी नजर से देखना शुरू कर देते हैं। आपके चरित्र पर सवाल खड़ा किया जाने लगता है। हालांकि अब कंपनी ने माफी मांग ली है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: February 21, 2023 7:33 IST
Instagram Pornhub Account- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Instagram Pornhub Account

Instagram Latest News: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए हमेशा नया फीचर्स लाता रहता है। इन दिनों वह ब्लू टिक(Blue Tick) के लिए पैसे लेने को लेकर चर्चा में है। इसी बीच उससे भारी मिस्टेक हो गई और कंपनी को माफी मांगनी पड़ी। दरअसल, इंस्टाग्राम ने एडल्ट वेबसाइट पोर्नहब अकाउंट (Pornhub Account) को रविवार के दिन कुछ घंटों के लिए गलती से बहाल कर दिया था, जिसे थोड़ी ही देर बाद ब्लॉक कर दिया गया। कंपनी ने इसे एक गलती बताया और माफी मांगते हुए कहा कि पोर्नहब का इंस्टाग्राम अकाउंट रविवार को कुछ घंटों के लिए ऑनलाइन वापस आ गया था, लेकिन वह एक गलती थी। मेटा प्रवक्ता ने कहा कि यह गलती से किया गया था। जैसा कि हमने पहले कहा है, हमने अपनी नीतियों का बार-बार उल्लंघन करने के लिए इस इंस्टाग्राम खाते को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। बता दें, इंस्टाग्राम अपने नीतियों को लेकर काफी सक्रिय रहता है। अगर कोई यूजर्स उसके गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तब उसका अकाउंट बंद कर देता है। खासकर अश्लील कंटेंट इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की मनाही है। वो वीडियो हो या फोटो, किसी भी फॉर्मेंट में आप ऐसे कंटेंट नहीं डाल सकते, जिससे समाज में एक गलत संदेश जाता हो।

पोर्नहब इंस्टाग्राम पर उठाए सवाल

पोर्नहब ने अपनी स्थिति का यह कहते हुए बचाव किया कि इंडस्ट्री में इंस्टाग्राम की अपारदर्शी, भेदभावपूर्ण और अपनी शर्तों और नीतियों के पाखंडी खेल के तहत गलत निर्णय लिया जाता है। पोर्नहब के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हमारे इंस्टाग्राम खाते को बहाल करने के कुछ घंटों के भीतर, मेटा ने प्रदर्शित किया है कि इसकी नीतियों का कोई तुक या कारण नहीं है जब उन्होंने किसी भी दिशा-निर्देश का उल्लंघन किए बिना हमारे खाते को फिर से निष्क्रिय कर दिया। यह बढ़ी हुई सेंसरशिप के समय आता है और जब इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म को समावेशी होना चाहिए और क्रिएटर्स को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए सुरक्षित समुदाय प्रदान करना चाहिए तो एडल्ट स्पेस में कलाकारों के खिलाफ भेदभाव करता है। बता दें, पिछले साल दिसंबर में YouTube ने कई सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण पोर्नहब के यूट्यूब चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Instagram में आया Broadcast Channel नया फीचर्स

मेटा ने इंस्टाग्राम पर नए ब्रॉडकास्ट चैनल पेश किया हैं, जो एक-से-कई मैसेजिंग टूल है, जो क्रिएटर्स को बड़े पैमाने पर अपने फॉलोअर्स के साथ सीधे जुड़ने की अनुमति देगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म पर अपने मेटा चैनल के साथ घोषणा की। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, निर्माता अपने नवीनतम अपडेट और पर्दे के पीछे के पलों को साझा करने के लिए वॉयस नोट्स का भी उपयोग कर सकते हैं और यहां तक कि प्रशंसकों की प्रतिक्रिया के लिए पोल भी बना सकते हैं। एक बार जब कोई क्रिएटर ब्रॉडकास्ट चैनल्स तक पहुंचता है और इनबॉक्स में पहला मैसेज करता है तो उसके फॉलोवर्स को आटोमैटिक ब्रॉडकास्ट चैनल्स के साथ जुड़ने का मैसेज पहुंच जाएगा। इसके अलावा, फॉलोवर्स इन चैनलों को किसी भी समय छोड़ या म्यूट कर सकते हैं और क्रिएटर्स से उनकी सूचनाओं को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement