Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone और OnePlus की टक्कर में लॉन्च हुआ iQoo 11 स्मार्टफोन, इस कीमत पर मचा देगा धूम

iPhone और OnePlus की टक्कर में लॉन्च हुआ iQoo 11 स्मार्टफोन, इस कीमत पर मचा देगा धूम

कंपनी के नए हैंडसेट की खासियतों पर गौर किया जाए तो यह 8GB और 16GB जीबी की LPDDR5x रैम के विकल्प के साथ आएगा। स्टोरेज के मोर्चे पर स्मार्टफोन में 256GB UFS 4.0-आधारित स्टोरेज मिलेगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 10, 2023 13:25 IST
iQoo 11- India TV Paisa
Photo:FILE iQoo 11

अगर आप iPhone या OnePlus या फिर सैमसंग के स्मार्टफोन को चलाकर बोर हो गए हैं तो अब टाइम है iQOO का। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी iQOO ने साल का अपना पहला स्मार्टफोन iQOO 11 लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है और यह 13 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह डिवाइस विशेष रूप से अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा और यह देश का पहला हैंडसेट होगा जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

iQoo के नए हैंडसेट की खासियतों पर गौर किया जाए तो यह 8GB और 16GB जीबी की LPDDR5x रैम के विकल्प के साथ आएगा। स्टोरेज के मोर्चे पर स्मार्टफोन में 256GB UFS 4.0-आधारित स्टोरेज मिलेगी। 

कंपनी ने नए iQOO 11 को दो अवतारों में लॉन्च किया है: लीजेंड एडिशन जिसमें बैक पैनल पर बीएमडब्ल्यू एम मोटरस्पोर्ट सीरीज स्ट्रिप है। एक वेरिएंट लेदर फिनिश में आएगा, जबकि दूसरे अल्फा एडिशन में मैट ग्लास फिनिश होगा। दोनों वैरिएंट मेटल फ्रेम के साथ आएंगे और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल विकल्प के साथ एक आईआर ब्लास्टर और एक स्टीरियो स्पीकर सेटअप भी सपोर्ट करेंगे।

iQOO 11 के फीचर्स

  • डिस्प्ले: iQOO 11 में 6.78-इंच QHD+ AMOLED डिस्प्ले है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की सुर​क्षा मिलती है।
  • प्रोसेसर और स्टोरेज:  स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित, स्मार्टफोन डिवाइस के लिए दो रैम विकल्पों के साथ आएगा- एक 8GB और दूसरा 12GB के साथ। यह डिवाइस माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट को सपोर्ट नहीं करता है।
  • हैंडसेट एंड्रॉइड 13 ओएस पर चलता है जो शीर्ष पर फनटचओएस 13 यूआई के साथ कंपेटिबल है।
  • कैमरा: कैमरे के मोर्चे पर, नए iQOO 11 में पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 13MP का पोर्ट्रेट लेंस सेकेंडरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस कैमरा है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस 30FPS पर 8K रेजोल्यूशन वीडियो कैप्चर करने में सक्षम है। इसके अलावा, इसमें अन्य मोड जैसे मून मोड, नाइट मोड और बहुत कुछ है। कैमरे के मोर्चे पर, डिवाइस में 16MP का सेल्फी शूटर है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के मोर्चे पर, डिवाइस में डुअल नैनो सिम स्लॉट हैं जो 5जी नेटवर्क और वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.3 और एनएफसी को सपोर्ट करते हैं।

बैटरी

नए iQOO 11 में 120W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने दावा किया है कि डिवाइस 8 मिनट के भीतर 50% तक बैटरी (0% से 50% तक) चार्ज कर सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement