Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. IRCTC Ladakh Tour Package: सितंबर में सस्ते में कीजिए लद्दाख की सैर, रेलवे लेकर आई बहुत कम कीमत में टूर पैकेज

IRCTC Ladakh Tour Package: सितंबर में सस्ते में कीजिए लद्दाख की सैर, भारतीय रेलवे लेकर आई बहुत कम कीमत में टूर पैकेज

यह टूर पैकेज सितंबर के महीने के लिए हैं यहां IRCTC ने ताजमहल की नगरी आगरा से लद्दाख के लिए टूर पैकेज पेश किया है। सितंबर के महीने में यह टूर 3 बार आयोजित किया जाएगा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: September 05, 2022 14:19 IST
IRCTC Ladakh Tour - India TV Paisa
Photo:FILE IRCTC Ladakh Tour

IRCTC Agra Delhi Ladakh Tour Package: लद्दाख (Ladakh) का नाम सुनते ही शीशे सी झिलमिलाती शांत झील, गगनचुंबी पर्वतमाला और रोमांच पैदा करने वाले एडवेंचर स्पोर्ट की तस्वीर सामने आ जाती है। तो अब इस बेमिसाल खूबसूरती को तस्वीर से बाहर निकालिए और खुलकर मजा लीजिए लद्दाख की नैचुरल ब्यूटी का। यदि आप कम बजट के कारण लद्दाख जाने की बस सोच ही रहे थे तो अब भारतीय रेलवे की सब्सिडियरी IRCTC आपके लिए लद्दाख टूर पैकेज लेकर आई है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में... 

टूर की बेसिक डीटेल (IRCTC Agra Delhi Ladakh Tour Package)

यह टूर पैकेज सितंबर के महीने के लिए हैं यहां IRCTC ने ताजमहल की नगरी आगरा से लद्दाख के लिए टूर पैकेज (IRCTC Agra Delhi Ladakh Tour Package) पेश किया है। सितंबर के महीने में यह टूर 3 बार आयोजित किया जाएगा। टूर 8 दिन और 7 रातों का है। यात्रियों को हवाई जहाज के माध्यम से लद्दाख की सैर कराई जाएगी। आइए अब पता करते हैं इस टूर पैकेज की कीमत, बुकिंग का तरीका, यात्री सुविधाएं, पर्यटन स्थल और रहने एवं घूमने की पूरी जानकारी। 

सितंबर में 3 बार ऑपरेट होगा टूर 

सितंबर का महीना अक्सर ऑफ सीजन माना जाता है। ऐसे में यह मौका उन ट्रैवलर्स के लिए मुफीद होता है, जो बजट को लेकर ज्यादा संजीदा रहते हैं। बता दें कि आगरा से लद्दाख (Agra to Ladakh) घूमने के लिए हवाई यात्रा पैकेज की तीन तारीखें हैं। यह हवाई टूर 14 सितंबर, 21 सितंबर और 28 सितंबर को शुरू होगा। यात्रा की शुरुआत आगरा से होगी। यहां से यात्रियों को सड़क के रास्ते दिल्ली पहुंचाया जाएगा। इसके बाद दिल्ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट से लद्दाख के लिए आपका सफर शुरू होगा। आगरा से दिल्ली जाने के बाद दिल्ली में एक रात थ्री स्टार होटल में बिताने की व्यवस्था है। यहां यात्रियों के डिनर की भी व्यवस्था होगा। 

ये होगी टूर की अवधि 

टूर    शुरुआत  समाप्ति
1 14.09.2022  21.09.2022
2 21.09.2022  28.09.2022
3   28.09.2022  05.10.2022

जानिए लेह में कहां की होगी सैर

इस टूर पैकेज में आपको लेह में एक थ्री स्टार होटल में ठहराया जाएगा। यहां आपको प्रसिद्ध बौध स्तूप एवं मठ के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गांव की सैर एवं स्थानीय जगहों की सैर कराई  जाएगी। आपको विश्व प्रसिद्व पेेन्गॉन्ग झील का भ्रमण भी कराया जाएगा। 

कितना है खर्च 

इस टूर में आपको सड़क मार्ग और हवाई मार्ग से लेह लाया और वापस लेकर जाया जाएगा। इस पैकेज में 

IRCTC Ladakh Tour

Image Source : FILE
IRCTC Ladakh Tour

कैसे कराएं बुकिंग 

यह पैकेज आईआरसीटीसी की वेबसाइटपर उपलब्ध है। इस प्रकार आप ऑनलाइन इस टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन स्थित पर्यटक सुविधा केन्द्र से भी बुकिंग भी कराई जा सकती हैे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement