Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब 100 रुपये से कम में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा, ये हैं Jio और Airtel के सबसे सस्ते प्लान

अब 100 रुपये से कम में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा, ये हैं Jio और Airtel के सबसे सस्ते प्लान

अभी भी रिलायंस जियो और एयरटेल के कुछ ऐसे प्लान मौजूद हैं जो अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की पेशकश 100 रुपये से भी कम में कर रहे हैं। आइए जानते हैं इन कंपनियों के सस्ते प्लान के बारे में।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 07, 2023 14:44 IST
Reliance Jio and Airtel Plan- India TV Paisa
Photo:FILE Reliance Jio and Airtel Plan

महंगाई के इस दौर में सस्ती चीजें मिलना दूभर हो गया है। वहीं मोबाइल पैक की बात करें तो यहां महंगाई का बुखार सबसे तेजी से बढ़ा है। पहले 100 या 150 रुपये में मिलने वाले फ्री कॉलिंग और डेटा के प्लान 200 रुपये के पार पहुंच गए हैं। लेकिन अभी भी रिलायंस जियो और एयरटेल के कुछ ऐसे प्लान मौजूद हैं जो अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की पेशकश 100 रुपये से भी कम में कर रहे हैं। आइए जानते हैं इन कंपनियों के सस्ते प्लान के बारे में। 

एयरटेल के 100 रुपये से सस्ते प्लान 

Airtel का 19 रुपये का प्लान (Airtel Rupees 19 Recharge Plan) 

महंगाई के दौर में यह भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का सबसे सस्ता प्लान है। यह प्लान छोटा तो है लेकिन इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर अन​लिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि यह प्लान सिर्फ 24 घंटे का है। लेकिन यदि आपका पैक खत्म हो गया है और इमर्जेंसी में कॉलिंग की आवश्यकता है तो आप हो लेकिन ये सबसे जबरदस्त प्लान है। इस प्लान में पूरे 24 घंटों के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है। इसमें ग्राहकों को 200MB डेटा मिलता है। एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की ही। 

Airtel का 65 रुपये का प्लान (Airtel Rupees 65 Recharge Plan) 

100 रुपये से कम के विकल्प में यह एयरटेल का एक और सस्ता प्लान है। 65 रुपये वाले डेटा प्लान में आपको 4GB डेटा मिलता है। लेकिन इस प्लान में कॉलिंग या SMS की सुविधा नहीं मिलती है। सिर्फ डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी जितनी होती है। 

Jio के 100 रुपये से सस्ते प्लान

रिलायंस जियो का 91 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो अपने जियो फोन के लिए 100 रुपये से कम कीमत वाले प्लान पेश करती है। इसमें 91 रुपये का प्लान शामिल है। इस पैक में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही 100 एमबी प्रति दिन और 200 एमबी अतिरिक्त डेटा के साथ कुल 3 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 50 एसएमएस मिलते हैं। साथ ही जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

75 रुपये का जियो फोन प्लान 

यह प्लान भी जियो फोन के लिए है। लेकिन इसमें वेलिडिटी सिर्फ 23 दिनों की मिलती है। यहां 100 एमबी प्रति दिन और 200 एमबी अतिरिक्त डेटा के साथ कुल 2.5 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 50 एसएमएस मिलते हैं। साथ ही जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement