Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio ने दी सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड,लेकिन अपलोड में रहा फिसड्डी, जानिए क्या है नवंबर का रिजल्ट

Jio ने दी सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड,लेकिन अपलोड में रहा फिसड्डी, जानिए क्या है नवंबर का रिजल्ट

जियो के साथ साथ टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों, एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 4जी स्पीड में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 13, 2021 18:52 IST
Jio ने दी सबसे तेज 4G...- India TV Paisa

Jio ने दी सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड,लेकिन अपलोड में रहा फिसड्डी, जानिए क्या है नवंबर का रिजल्ट

Highlights

  • जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 24.1 एमबीपीएस मापी गई
  • एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 4जी स्पीड में भी बढ़ोत्तरी
  • एयरटेल ने 13.9 एमबीपीएस 4जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की है

रिलायंस जियो ने एक बार फिर तेज इंटरनेट स्पीड देकर भारतीय 4जी बाजार में टॉप की पोजिशन हासिल की है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ट्राई द्वारा जारी नवंबर माह के आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 24.1 एमबीपीएस मापी गई। बता दें कि पिछले महीने के मुकाबले इसमें 2.2 एमबीपीएस का उछाल देखने को मिला। अक्टूबर माह में जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 21.9 एमबीपीएस थी।

आंकड़ों पर गौर करें तो जियो के साथ साथ एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 4जी स्पीड में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। हर बार की तरह इस बार भी रिलायंस जियो ने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल और वीआई को एक बार फिर भारी अंतर से मात दी है। नवंबर माह में जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड एयरटेल से 10.2 एमबीपीएस तो वीआई इंडिया से 7.1 एमबीपीएस अधिक रही। 

रिलायंस जियो से पिछड़ने के बावजूद, एयरटेल ने 13.9 एमबीपीएस 4जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की है। अक्टूबर के मुकाबले उसकी स्पीड में 0.7 एमबीपीएस की मामूली बढ़ोत्तरी हुई। एयरटेल लगातार पिछले कई महीनों से तीसरे नंबर पर बना हुआ है। वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया था और अब वे वोडाफोन-आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं पर अप्रैल 2021 तक ट्राई दोनों के आकंड़े अलग अलग दिखाता था। 

वोडाफोन-आइडिया यानी वीआई इंडिया के आंकड़ें बताते हैं कि नवंबर माह में कंपनी की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में अक्टूबर से 1.4 एमबीपीएस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। नवंबर में वी-आई इंडिया की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 17.0 एमबीपीएस नापी गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement