Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Lapcare LTS-300 Beast Tower Speaker: घर की पार्टी में यह टावर स्पीकर लगा देगा चार चांद

Lapcare LTS-300 Beast Tower Speaker: घर की पार्टी में यह टावर स्पीकर लगा देगा चार चांद, पावरफुल साउंड झूमने को करेगा बेताब

स्पीकर्स में शानदार कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए स्पीकर में ब्लूटूथ के साथ ही यूएसबी, एफएम और ऑक्स केबल कनेक्टिविटी दी गई है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 19, 2023 19:13 IST
लैपकेयर स्पीकर- India TV Paisa
Photo:FILE लैपकेयर स्पीकर

बर्थडे फक्शन या घर में किसी खास अवसर पर आयोजित होने वाली हाउस पार्टी! पावरफुल म्यूजिक के बिना शानदार पार्टी की कल्पना की  ही नहीं जा सकती है। अगर घर की पार्टी में डॉल्बी साउंड में संगीत बजे तो पार्टी में चार चांद लगनी तय है। बदलते दौर में इसी जरूरत को ध्यान में रखकर भारत का प्रमुख कंज्यूमर टेक्नोलॉजी ब्रांड लैपकेयर ने LTS-300 Beast Tower Speaker लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कि हाउस पार्टी के लिए यह स्पीकर कितना उपयोगी है।  

डिजाइन

Lapcare का टावर स्पीकर सॉलिड प्लास्टिक मेटेरियल बॉडी से बना है। कंपनी ने इस स्पीकर को मैच्चो लुक देने की कोशिश की है। यह लुक इसके नाम को जस्टिफाई भी करता है। टावर स्पीकर का वजन थोड़ा ज्यादा है, लेकिन साइज के मुताबिक ठीक ही है। फ्रंट में इस स्पीकर के आरजीवी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, जो पार्टी में चार चांद लगा सकता है। स्पीकर के डिजाइन की बात की जाए, तो इसे ब्लैक फिनिश दिया गया है, जो इसके डिजाइन को प्रीमियम बना देता है। डिजाइन के मामले में स्पीकर में आपको ब्लूटूथ, यूएसबी, एफएम और ऑक्स केबल सपोर्ट दिया गया है। 

प्रोडक्ट की विशेषताएं

ब्लूटूथ टाइप: 5.0
ब्लूटूथ रेंज : 10 मीटर
कनेक्टिविटी: औक्स, यूएसबी और एफएम
वाटरप्रूफ
आरजीवी लाइट्सस
वायरलेस माइक
रिमोट
पावर इनपुट 240 वोल्ट एसी
पावर आउटपुट: 120 वाट्सू
203.2 मिमी के दो वूफर
101.6 मिमी के 2 स्पीकर
केबल लंबाई: 1.5 मीटर

साउंड
इन स्पीकर्स को साउंड आउटपुटट 120W है। इसमें 203.2 मिमी के दो वूफर और 101.6 मिमी के 2 स्पीकर्स मिलेंगे। यह क्म्बीनेशन इस टावर स्पीकर को एक कम्पलीट बनाता है। साधारण शब्दों में कहें तो स्पीकर्स से काफी लाउड और क्लियर आवाज मिलती है। स्पीकर्स को हमने AUX केबल के साथ ही यूएसबी और ब्लूटूथ से कनेक्ट करके चलाया। इस दौरान AUX केबल और यूएसबी से शानदार वॉइस क्वॉलिटी मिली। वही, जब हमने एफएस को बॉक्स के साथ दिए गए एंटीना की मदद से प्ले किया, तो एफएम स्टेशन से बिल्कुल साफ वॉइस सुनने को मिली, जबकि कुछ स्टेशन में न्वॉइज सुनने को मिली। वॉइस क्वॉलिटी के मामले में स्पीकर्स काफी शानदार रहे। आप इन टावर स्पीकर को घर में म्यूजिक सुनने से लेकर पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी
इन स्पीकर्स में शानदार कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए स्पीकर में ब्लूटूथ के साथ ही यूएसबी, एफएम और ऑक्स केबल कनेक्टिविटी दी गई है। मतलब इन स्पीकर्स में आपको हर तरह की कनेक्टिविटी ऑफर की गई है। आप चाहें, तो स्पीकर में एफएम रेडियो सुन सकते हैं या फिर इसे ब्लूटूथ कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही AUX केबल और यूएसबी से म्यूजिक प्ले कर सकते हैं।

मल्टी पर्पज है यह स्पीकर
यह एक मल्टी पर्पज स्पीकर्स हैं, जिसे ना सिर्फ म्यूजिक सुनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, बल्कि स्पीकर्स में आपको वायरलेस माइक की सुविधा दी गई है। मतलब अगर आप पार्टी के मूड में है, तो स्पीकर में माइक के जरिए गाना भी गा सकते हैं। इस माइक की रेंज 10 मीटर है। स्पीकर के साथ रिमोट कंट्रोल सपोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से स्पीकर्स के मोड को बदल सकते हैं। स्पीकर में ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। स्पीकर 240 वॉट बिजली की खपत करता है।

 क्यों करें खरीदारी
 दरअसल Lapcare LTS-300 Beast Tower Speaker एक मल्टी पर्पज स्पीकर हैं। इसमें आपको हर तरह की कनेक्टिविटी के साथ माइक कनेक्टिविटी ऑफर की जाती है। साथ ही स्पीकर में लाउड के साथ ही शानदार बेस मिलता है। स्पीकर को आप म्यूजिक से लेकर होम थियेटर और पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। परफॉर्मेंस के मामले में स्पीकर जबरदस्त है। इसमें आपको बेहतरीन आवाज मिलेगी। स्पीकर पर हर एक एक्विपमेंट की आवाज अच्छी आती है। हाई नोड्स के इंस्टूमेंट्स पर इसमें वाइब्रेशन काफी कम  देखने को मिलती है।

हमारी राय
Lapcare LTS-300 Beast Tower Speaker 11,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इस कीमत पर आपको कई सारे विकल्प मिलते हैं, लेकिन अगर साउंड क्वालिटी और फीचर्स देखें तो यह अच्छा विकल्प है। अगर आप घर में पार्टी करने के शौकीन हैं या किसी खास अवसर पर पार्टी करते हैं तो यह मजा दोगुना करने के लिएएक बेहतरीन प्रोडक्ट हो सकता है। म्यूजिक सुनना किसे अच्छा नहीं लगता, लेकिन समस्या म्यूजिक सिस्टम के साथ स्पीकर की होती है, क्योंकि स्पीकर अच्छी क्वालिटी का नहीं होगा तो मजा किरकिरा भी हो सकता है। ऐसे में स्पीकर का चुनाव भी सावधानी से करने की जरुरत है तो आइए हम आपको बताते हैं कि कुछ अच्छे स्पीकर के बारे में जिससे आप मधुर संगीत का आनंद उठा सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement