Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Netflix Subscription अब मिलेगा आधी कीमत पर ! जानें क्यों कंपनी बदल रही है प्लान्स

Netflix Subscription अब मिलेगा आधी कीमत पर! जानें क्यों कंपनी बदल रही है प्लान्स

नेटफ्लिक्स ने पिछले कुछ दिनों में अपने प्लेटफॉर्म और प्लान में कई बड़े बदलाव किए हैं. हाल ही कंपनी ने पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का ऐलान किया था, अब ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि नेटफ्लिक्स कुछ देशों में बहुत जल्द अपने प्लान्स को काफी कम करने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 27, 2023 10:12 IST
netflix, netflix subscription, netflix subscription price, netflix subscription plans, netflix subsc- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो नेटफ्लिक्स ने पिछले कुछ दिनो में अपने प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव किए हैं।

Netflix Subscription Price Cut News: अगर आप मूवीज और वीडियो देखने का शौक रखते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में जरूर जानते होंगे। ओटीटी प्लेटफॉर्म की जब भी बात हो तो Netlflix की बात जरूर होती है। कंपनी कई सालों तक इस सेगमेंट पर टॉप पर बनी रही लेकिन बढ़ते कंपटीशन की वजह से अब इसे कई तरह की चनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी अब यूजर्स को लुभाने के लिए तरह तरह के प्लान ला रही है। लोग ज्यादा से ज्यादा नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लें इसके लिए कंपनी ने कुछ रीजन में अपने प्लांस की कीमत को घटा दिया है।

बता दें कि नेटफ्लिक्स अलग अलग रीजन में अलग-अलग प्लान्स और फीचर्स देता है। हाल ही कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाते हुए मिडिल ईस्ट के कुछ देशों में अपना सब्सक्रिप्शन रेट काफी कम कर दिया है। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूजर्स को लाने के लिए कंपनी कुछ और देशों में भी सब्सक्रिप्शन प्लान को सस्ता कर सकता है। हालांकि अमेरिका, कनाडा और यूरोप के देशों में प्लान्स पहले की ही तरह हैं।

सेलेक्टेड मार्केट में प्लान्स होंगे सस्ते

दि वॉल स्ट्री जर्नल के अनुसार जल्द ही नेटफ्लिक्स प्लान में कटौती दूसरे रीजन्स में भी मिल सकती है। इसके अलावा कंपनी कुछ जगहों पर इसकी प्राइस को आधा कर सकती है लेकिन ये चुनिंदा मार्केट ही हो सकते हैं। हालांकि प्राइस कट करने को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी के स्पोक पर्सन कुमिको हिडाका ने कहा है कि कंपनी कुछ देशों में अपने प्लान्स को अपडेट कर रही है।  फिलहाल उनकी तरफ से किसी देश का नाम नहीं लिया गया है।

लिस्ट में भारत का नाम नहीं

बता दें कि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में मिस्त्र, यमन, जॉर्डन, लीबिया, ईरान समेत कई देशों में अपने प्लान्स को अपडेट किया है। फिलहाल इस बात की भी अभी कोई जानकारी नहीं है कि भारत के यूजर्स को कम प्राइस में सब्सक्रिप्शन मिलेगा या नहीं। आपको बता दें कि कंपनी तेजी से अपने प्लेटफॉर्म में बदलाव कर रही है। कुछ दिन पहले ही नेटफ्लिक्स ने बड़ा निर्णय लेते हुए पासवर्ड शेयरिंग को बंद करने का फैसला लिया था। कंपनी ने कनाडा, न्यूजीलैंड, स्पेन समेत दूसरे देशों में पासवर्ड शेयर को बंद करने का ऐलान किया है। 

यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले iPhone 15 Pro Max की डिजाइन हुई लीक, बॉडी में नहीं होगा कोई फिजिकल बटन

यह भी पढ़ें- Block Telemarketing Calls: लोन और क्रेडिट कार्ड वाली स्पैम कॉल्स से हैं परेशान, इन 2 तरीकों से तुरंत करें ब्लाक

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement