Wednesday, July 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp के नए फीचर से चैटिंग करना होगा और भी मजेदार, हुआ ये नया बदलाव

Whatsapp के नए फीचर से चैटिंग करना होगा और भी मजेदार, हुआ ये नया बदलाव

वॉट्सऐप पर जल्द ही नए फीचर्स आ रहे हैं जिनकी वजह से काम और भी आसान हो जाएगा। बीते दिनों में कई फीचर्स आ चुके हैं अब हम नए फीचर्स के बारे में जानेंगे।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 04, 2023 21:45 IST
Whatsapp Latest Features- India TV Paisa
Photo:CANVA वॉट्सऐप के लेटेस्ट फीचर्स है कमाल

Whatsapp Latest Features: मैसेजिंग को और भी मजेदार बनाने के लिए वॉट्सऐप  लगातार विकसित हो रहा है और अपने ऐप में नए फीचर जोड़ रहा है। ये फीचर Android और iOS दोनों डिवाइस पर उपलब्ध हैं, और जल्द ही अन्य प्लेटफार्मों पर भी उपलब्ध होंगी। इन नए फीचर्स की मदद से लोगों को कई सुविधा मिलेगी। इस वजह से वॉट्सऐप कई नई सुविधाओं को डेवलप कर रहा है जो हम जल्द ही देख सकते हैं। आइए उन फीचर्स के बारे में आपको बताएंगे।

  • वॉट्सऐप वेब मैसेज रिएक्शन: यह मैसेज रिस्पांस फीचर, इंस्टाग्राम की तरह, जल्द ही वॉट्सऐप  वेब पर उपलब्ध होगा। क्रॉस-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार, वॉट्सऐप  वेब इस समय एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए विकसित किया जा रहा है। इस फीचर के जरिए लोगों को वॉट्सऐप  पर तस्वीर के जरिए रिएक्शन देने की सुविधा प्राप्त होगी जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम करते हैं। वॉट्सऐप  डेस्कटॉप और वॉट्सऐप वेब प्लेटफॉर्म दोनों को यह फीचर मिलेगा।
  • आईओएस के लिए वॉट्सऐप  का नया चैट डिजाइन: आईओएस के लिए चैट बबल्स के टेस्ट के अलावा, वॉट्सऐप के विकास में एक नई वेब सुविधा है। नए लुक का बीटा वर्जन फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo के मुताबिक, यह फीचर जल्द ही iOS के लिए लॉन्च किया जाएगा।
  • वॉट्सऐप न्यू आर्काइव इन मल्टी-डिवाइस: ए न्यू आर्काइव एक और फीचर है जो जारी किया जाएगा। वॉट्सऐप ट्रैकर के अनुसार, वॉट्सऐप ने एक नया आर्काइव पब्लिश किया है, जिसे कई डिवाइसों का उपयोग करते समय एक्सेस किया जा सकता है।
  • मैसेज भेजने के बाद एडिट करें: वॉट्सऐप यूजर्स सेंड हुए मैसेज को एडिट कर सकने का फीचर मिलेगा। वॉट्सऐप पर इन सब फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है।
  • कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट शेयर करना: वॉट्सऐप पर आप इमेज और वीडियो को डॉक्यूमेंट में भेज सकते हैं ताकि उनकी क्वालिटी खराब न हो सके, लेकिन इन डॉक्यूमेंट इमेज के साथ कैप्शन भी भेज सकते हैं। इस फीचर की मदद से किसी भी व्यक्ति को वीडियो और फोटो ढूंढने में आसानी होगी। जल्द ही ये फीचर टेस्टिंग के लिए जाने वाला है।

बीते दिनों में वॉट्सऐप पर कई नए फीचर्स ऐड हुए हैं जिनकी वजह से लोगों को कई सुविधा मिली है। इन फीचर्स में स्टेटस रिपोर्ट, पिन चैट, कम्यूनिटी, चैट योरसेल्फ जैसी कई चीजें ऐड है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement