Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बैटरी रिमूवल फीचर से लैस है Nokia C02, लेकिन क्या सिर्फ इस फीचर से कंपनी बना पाएगी बाजार में मजबूत पकड़!

बैटरी रिमूवल फीचर से लैस है Nokia C02, लेकिन क्या सिर्फ इस फीचर से कंपनी बना पाएगी बाजार में मजबूत पकड़!

पहले के दौर में फोन का मतलब सिर्फ नोकिया होता था, लेकिन बदलते वक्त के साथ नोकिया मार्केट से गायब हो गया। दूसरी ओर नोकिया ने हाल में ही शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन से बैटरी को हटाया और लगाया जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 27, 2023 18:42 IST
Important information about to Nokia C02 battery removable smartphone- India TV Paisa
Photo:CANVA नोकिया के इस स्मार्टफोन से हटा सकेंगे बैटरी, जानें इस स्मार्टफोन के बारे में

पहले के दौर में फोन का मतलब हमें सिर्फ नोकिया ही समझ आता था लेकिन धीरे-धीरे समय बीतने के साथ ही नोकिया के फोन मार्केट से गुम से हो गए। दूसरी ओर उसी प्रतिष्ठा को पाने के लिए नोकिया एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को यूजर के लिए पेश करता रहता है, जहां यूजर्स की आवश्यकताओं का ध्यान रखकर नोकिया अपने स्मार्टफोन को बाजार में पेश करता रहता है। ठीक इसी तरह नोकिया ने अपने नए दमदार स्मार्टफोन Nokia C02 को पेश किया है, इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि आप इस स्मार्टफोन में बैटरी को निकाल और लगा सकते हैं। आज हम आपको इस स्मार्टफोन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

यह फीचर्स हैं Nokia C02 में मौजूद

बता दें कि Nokia C02 स्मार्टफोन में 5.45 इंच LCD डिस्प्ले दी गयी है, साथ ही इस स्मार्टफोन को वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए IP52 की रेटिंग मिली है।  इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है, जोकि स्मार्टफोन को चलने में काफी स्मूथ बनाएगा। वहीं इस स्मार्टफोन में पोट्रेट, टाइम लैप्स, ब्यूटी मोड के ऑप्शन भी जोड़े गए हैं, जोकि कैमरे को अनुभव को दोगुना करेंगे। 

यह है Nokia C02 में खास, जानें इसके बारे में

बता दें कि इस Nokia C02 स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन में से बैटरी को निकाला और लगाया जा सकता है, इसमें रिमूवेबल बैटरी दी गयी है, जोकि आमतौर पर आजकल के स्मार्टफोन में देखने को नही मिलती है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 गो एडिशन पर काम करेगा, इसे फिलहाल में नोकिया ने वेबसाइट में लिस्ट कर दिया है। 

ये हैं Nokia C02 के अन्य फीचर्स

बता दें कि Nokia C02 को फिलहाल में अभी 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत का खुलासा अभी नोकिया ने नहीं किया है। वहीं फोटोग्राफी के इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement