Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Opera ने डेस्कटॉप यूजर्स को दिया AI फीचर, ChatGPT की मदद से तैयार कर सकेंगे कंटेंट

Opera ने डेस्कटॉप यूजर्स को दिया AI फीचर, ChatGPT की मदद से तैयार कर सकेंगे कंटेंट

कंपनी ने कहा कि ये दो नए फीचर्स विचार, सारांश और अनुवाद करने में मदद करेंगी, साथ ही उपयोगकर्ता इनकी मदद से कोड लिख सकते हैं, म्यूजिक सीख सकते हैं, गणित में मदद ले सकते हैं, पाठ का कंटेंट तैयार कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 23, 2023 7:26 IST
 Opera, Tech news, Latest Tech news, AI Tools, AI Technology, ChatGPT, GPT-4, Opera Browser- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो ओपेरा का यह नया फीचर लोगों के ब्राउजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

Opera Browser ChatGPT Feature:  वेब ब्राउजर कंपनी ओपेरा ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने डेस्कटॉप ब्राउजर्स ओपेरा और ओपेरा जीएक्स में एआई-पावर्ड फीचर्स जोड़ रही है, जैसे एआई प्रॉम्प्ट्स, चैटजीपीटी और चैटसोनिक के लिए साइडबार एक्सेस, ताकि यूजर्स के ब्राउजिंग एक्सपीरियंस को बदला जा सके। कंपनी के मुताबिक, ये नए टूल सभी डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म पर अर्ली एक्सेस में उपलब्ध हैं।

एआई प्रांप्ट्स, ओपेरा ब्राउजर में इस फीचर के ऐड होने से यूजर्स को ऐसे कंटेंट को पढ़ना, लिखना और उन्हें समझना आसान हो जाएगा जो काफी कंफ्यूजन क्रिएट करते हैं। कोई भी यूजर इन टूल्स की मदद एक पैराग्राफ से लेकर पूरे कंटेंट क समझ सकता है। 

ओपेरा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "जब आप टेक्स्ट को हाइलाइट करते हैं या सीधे एड्रेस बार से एक्सेस करते हैं, तो एआई प्रॉम्प्ट आपका नया, जाने-माने टूल है, जो आपको अपनी रुचियों और जरूरतों के अनुरूप एक अनुभव प्रदान करता है।" नई एआई प्रॉम्प्ट सुविधा के अलावा, उपयोगकर्ताओं के पास अब ओपेरा ब्राउजर के साइडबार में चैटजीपीटी और चैटसोनिक के वेब वर्जन तक भी पहुंच है।

गणित के कंटेंट को पूरा करने में भी मिलेगी मदद

कंपनी ने कहा कि ये दो नए फीचर्स विचार, सारांश और अनुवाद करने में मदद करेंगी, साथ ही उपयोगकर्ता इनकी मदद से कोड लिख सकते हैं, म्यूजिक सीख सकते हैं, गणित में मदद ले सकते हैं, पाठ का कंटेंट तैयार कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

फोटो भी बनाएगा AI टूल

ब्राउजर मेकर ने कहा, "चैटसोनिक टूल इतना खास है कि यह आपके लिए फोटो भी बना सकता है। कुल मिलाकर, नए एआईजीसी टूल्स अधिक व्यक्तिगत और बुद्धिमान वेब के लिए एक पोर्टल प्रदान करते हैं - जो आपकी खास जरूरतों को पूरा करते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में अपने स्वयं के जीपीटी-आधारित मॉडल द्वारा संचालित अधिक एआई-संचालित सुविधाओं की घोषणा करने का इरादा रखती है।

यह भी पढ़ें- रिफ्रेश करने से क्या सच में बढ़ती है लैपटॉप की स्पीड? 99 प्रतिशत लोग नहीं जानते F5 Key का असली काम

यह भी पढ़ें- हाईटेक फीचर्स के बाद भी मार्केट में क्यों औंधे मुंह गिरा Google Glass, जानें इसकी फ्लॉप स्टोरी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement