Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग के Galaxy Z Fold 5 में स्क्रीन में नहीं दिखेगी क्रीज लाइन, कंपनी मॉडल में कर रही बड़ा अपग्रेड

सैमसंग के Galaxy Z Fold 5 में स्क्रीन में नहीं दिखेगी क्रीज लाइन, कंपनी मॉडल में कर रही बड़ा अपग्रेड

फोल्डेबस स्मार्टफोन यूज करने वालों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि फोन को कई बार फोल्ड करने की वजह से स्क्रीन पर लाइन दिखने लगती है। इस क्रीज लाइन की वजह से वीडियो देखते समय लोगों को काफी दिक्कतें होती थीं। ऐसे में अब सैमसंग इसे प्रॉब्लम को दूर करने के लिए Galaxy Z Fold 5 में बड़ा अपग्रेड कर रही है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 03, 2023 15:04 IST
Samsung, Galaxy Z Fold 5, Samsung Galaxy Z Fold 5, tech News, tech News in Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो लीक्स की मानें तो जेड फोल्ड 5 में एक 'ड्रॉपलेट' स्टाइल हिंज होगा ।

सैन फ्रांसिस्को:  टेक दिग्गज सैमसंग अपने अपकमिंग Galaxy Z Fold 5 स्मार्टफोन के हिंज को अपग्रेड कर रहा है। माना जा रहा है कि इस अपग्रेड के बाद Galaxy Z Fold 5 में फोल्ड होने की क्षमता 2,00,000 के पार पहुंच जाएगा।  9टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग  Z Fold 5 के नए 'वाटरड्रॉप' हिंज डिजाइन के लिए टेस्टिंग के अंतिम दौर में है। 

सैमसंग की इस नई टेक्नोलॉजी से फोन की डिस्प्ले को अंदर की तरफ फोल्ड होने में मदद मिलेगी। इससे पहले टाइट रेडियस की वजह से फोन फोल्ड होने पर बंद हो जाता था। हिंज को अपग्रेड करने से कई तरह के फायदे मिलेंगे। इससे फोन को मोड़ने में गैप की समस्या खत्म हो जाएगी और डिस्प्ले में फोल्ड होने की वजह से आने वाली लाइन भी नहीं समझ में आएगी। 

माना जा रहा है कि सैमसंग Galaxy Z Fold 5 के डिजाइन पर भी काम कर रही है और यह स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 4 की तुलना में पतला होगा। रिपोर्ट में कहा गया है, "सैमसंग के इस नए हिंज और डिस्प्ले पैनल की जांच अगले सप्ताह से शुरू होगी, इसमें  200,000 और 300,000 फोल्ड के लिए बिल्ड क्वालिटी की टेस्टिंग होगी।

इस साल जनवरी में, टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने दावा किया था कि जेड फोल्ड 5 में एक 'ड्रॉपलेट' स्टाइल हिंज होगा, जो इसके डिस्प्ले क्रीज को कम करेगा। लीक्स में यह भी सामने आया था कि Galaxy Z Fold 5 के रियर में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और इसमें इन-बिल्ट स्टाइलस पेन (एस पेन) स्लॉट होगा।

यह भी पढ़ें- जल्द आने वाला है भारत का सबसे सस्ता लैपटॉप PrimeBook 4G, इसकी प्राइस ने JioBook की बढ़ाई टेंशन

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement