Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब फोन को टच भी नहीं कर पाएगा Virus, सैमसंग ने लॉन्च किया जीरो क्लिक एंटीवायरस मैसेज गार्ड

अब आपके फोन को Virus टच भी नहीं कर पाएगा, सैमसंग ने लॉन्च किया जीरो क्लिक एंटीवायरस मैसेज गार्ड

दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने स्मार्टफोन को वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिए एक गार्ड लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे जीरो-क्लिक एंटीवायरस मैसेज गार्ड नाम दिया है. कंपनी के अनुसार यह छोटी सी छोटी फाइल में छिपे वायरस को भी खत्म करने की क्षमता रखता है. इसे 2023 के अंत तक सभी गैलेक्सी स्मार्टफोन में रोल आउट कर दिया जाएगा

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: February 18, 2023 13:30 IST
Samsung, Samsung Antivirus Protection, Zero Click Antivirus Message Guard, Samsung News, Tech news, - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो सैमसंग मैसेज गार्ड सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज का एक समाधान है।

Zero Click Antivirus Message Guard:  टेक दिग्गज सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स के लिए एक नया 'सैमसंग मैसेज गार्ड' सिक्योरिटी फीचर पेश किया है, ताकि यूजर्स को 'जीरो-क्लिक एक्सप्लॉइट्स' से बेहतर तरीके से बचाया जा सके। टेक जायंट ने शुक्रवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि सैमसंग मैसेज गार्ड सिक्योरिटी एक कदम आगे ले जाता है और इमेज अटैचमेंट के रूप में छिपे हुए खतरों को सीमित करके यूजर्स के डिवाइस की सुरक्षा करता है।

जीरो-क्लिक एक्सप्लॉइट्स यूजर डेटा को लक्षित करने वाले बढ़ते साइबर क्राइम के युग में नया खतरा है। दुनिया भर में तीन में से एक उपभोक्ता डेटा उल्लंघन का शिकार हुआ है, जहां उनका पर्सनल डेटा हैक कर लिया गया। कंपनी ने उल्लेख किया कि 2013 और 2021 के बीच तिगुनी से अधिक दरों के साथ डेटा उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं।

वर्चुअल क्वारंटीन है नया मैसेज गार्ड

नया मैसेज गार्ड एक एडवांस सैंडबॉक्स या एक प्रकार का वर्चुअल क्वारंटीन है। जब एक इमेज फाइल आती है, तो यह फंस जाती है और बाकी डिवाइस से अलग हो जाती है। कोड यूजर्स के फोन की फाइलों तक पहुंचने या इसके ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़ने में असमर्थ है।

इमेज फाइल के खतरे को करता है बेअसर

यह सुनिश्चित करने के लिए कि फाइल बाकी डिवाइस को प्रभावित नहीं कर सकती है, मैसेज गार्ड इसकी थोड़ी-थोड़ी जांच करता है और एक नियंत्रित वातावरण में इसका विश्लेषण करता है। कंपनी ने कहा, सैमसंग मैसेज गार्ड स्वचालित रूप से इमेज फाइलों में छिपे किसी भी संभावित खतरे को बेअसर कर देता है, इससे पहले कि उन्हें आपको कोई नुकसान पहुंचाने का मौका मिले। सैमसंग मैसेज गार्ड सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज का एक समाधान है। इसे धीरे-धीरे इस साल के अंत में अन्य गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Pan Card Update: पैन कार्ड में लगी फोटो को खुद से अब कर सकते हैं चेंज, जान लें तरीका

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement