Sunday, March 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शेयरचैट ने अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाला, मंदी की आशंका को देखते हुए उठाया कदम

शेयरचैट ने अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाला, मंदी की आशंका को देखते हुए उठाया कदम

कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए वित्तीय पैकेज की भी घोषणा की। मुआवजे के पैकेज में नोटिस अवधि के लिए भुगतान के साथ-साथ फुल-टाइम सर्विस के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए 15 दिनों का मासिक सकल वेतन शामिल है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 16, 2023 14:57 IST
शेयरचैट - India TV Paisa
Photo:FILE शेयरचैट

घरेलू सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट (मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड) ने अनिश्चित बाजार स्थितियों के कारण अपने 20 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर, गूगल, स्नैप और टाइगर ग्लोबल द्वारा समर्थित, शेयरचैट में लगभग 2,300 कर्मचारी हैं और छंटनी कंपनी के लगभग 500 लोगों को प्रभावित करेगी। कंपनी के सीईओ अंकुश सचदेवा ने कर्मचारियों को लिखे एक नोट में कहा, "वर्तमान अनिश्चित मैक्रोइकॉनॉमिक माहौल में हमारी कंपनी की वित्तीय स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए हम अपने लगभग 20 प्रतिशत प्रतिभाशाली एफटीई (फुल टाइम कर्मचारियों) को अलग करने के लिए आज एक बहुत कठिन निर्णय ले रहे हैं।"

वित्तीय पैकेज की भी घोषणा 

साथ ही कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए वित्तीय पैकेज की भी घोषणा की। मुआवजे के पैकेज में नोटिस अवधि के लिए भुगतान के साथ-साथ फुल-टाइम सर्विस के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए अतिरिक्त 15 दिनों का मासिक सकल वेतन शामिल है। इसके अलावा, सीईओ का नोट 31 दिसंबर, 2022 तक 100 प्रतिशत प्रो-रेटेड बोनस के साथ-साथ अंतिम कार्य दिवस के रूप में किसी भी अवैतनिक बोनस को निर्दिष्ट करता है। दिसंबर 2022 में, शेयरचैट ने जीत11 नामक अपने फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म को बंद करने के बाद अपने 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement