Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जल्द लॉन्च होगा ChatGPT कमांड वाला स्मार्ट वॉयस असिस्टेंट, ये कंपनी कर रही है काम

जल्द लॉन्च होगा ChatGPT कमांड वाला स्मार्ट वॉयस असिस्टेंट, ये कंपनी कर रही है काम

कैपसेलाट्रो ने कुछ उदाहरण देकर बताया कि चैटजीपीटी-सक्षम वॉयस असिस्टेंट कैसे काम करेगा। ओके जोश, टेल मी ए बेडटाइम स्टोरी, जहां जोश डॉट एआई प्लस चैटजीपीटी घर के लोकेशन और परिवार के लिए यूनिक फैक्टर के आधार पर स्टोरीज प्रदान करेगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 25, 2023 14:35 IST
ChatGPT, Tech News, Tech News in Hindi, fake chatgpt apps, chatgpt news- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो कंपनी ने कहा कि चैटजीपीटी से लैस होम वॉयस असिस्टेंट किसी भी होम स्मार्ट डिवाइस से बेहतर होगा।

सैन फ्रांसिस्को: वॉयस-कंट्रोल होम ऑटोमेशन सिस्टम विकसित करने के लिए जानी जाने वाली अमेरिका की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी जोश डॉट एआई ने ओपनएआई के चैटजीपीटी का इस्तेमाल करते हुए एक प्रोटोटाइप इंटीग्रेशन पर काम करना शुरू कर दिया है। टर्न ऑन द लाइट्स, तापमान कैसा है, आपने अपने वॉयस असिस्टेंट जैसे एलेक्सा या सिरी से ऐसे सवाल पूछे होंगे, लेकिन ऐसे सवालों के बजाय, कल्पना करें कि आपका वॉयस असिस्टेंट भी अस्पष्ट टिप्पणियों का जवाब दे सकता है जैसे मैंने एक कठिन दिन बिताया है आराम करने का एक अच्छा तरीका क्या है?

जोश डॉट ई होम ऑटोमेशन सिस्टम के सह-संस्थापक एलेक्स केपसेलाट्रो के अनुसार, यह नए एआई भाषा मॉडल द्वारा संचालित आवाज सहायकों की क्षमता है। उन्होंने कहा, हम जोश डॉट एआई और चैटजीपीटी को एक साथ लाने के लिए काम करने के लिए रोमांचित हैं, जो वास्तव में उल्लेखनीय समाधान है जहां वन प्लस वन थ्री के बराबर है। अपनी ताकत को मिलाकर, हम एक ऐसा एआई अनुभव देने की कल्पना करते हैं जो किसी भी स्मार्ट होम की क्षमता से परे हो।

इसके अलावा, कैपसेलाट्रो ने कुछ उदाहरण देकर बताया कि चैटजीपीटी-सक्षम वॉयस असिस्टेंट कैसे काम करेगा। ओके जोश, टेल मी ए बेडटाइम स्टोरी, जहां जोश डॉट एआई प्लस चैटजीपीटी घर के लोकेशन और परिवार के लिए यूनिक फैक्टर के आधार पर स्टोरीज प्रदान करेगा।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में टेक्नोलॉजी की दुनिया में इस ओपेन एआई की जमकर चर्चा सुनाई दी है। हर कोई ChatGPT से तरह तरह के सवाल पूछ रहा है और इसकी इंटेलिजेंसी ने सबको हैरत में डाल दिया है. एक्सपर्ट एक तरफ इसे टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बड़ा कदम मान रहे हैं तो वहीं लोगों को इसके दुरुपयोग का भी डर बना हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement