Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पुराने स्मार्टफोन को चंद मिनट में बनाएं Digital Photo Frame, बस आपको करनी होगी ये सेटिंग

पुराने स्मार्टफोन को चंद मिनट में बनाएं Digital Photo Frame, बस आपको करनी होगी ये सेटिंग

कई बार नया फोन लेने के बाद हमारा पुराना फोन यू ही पड़े पड़े खराब हो जाता है. अगर आपके पास कोई पुराना स्मार्टफोन या फिर टैबलेट है तो आप घर बैठे इसे बड़ी आसानी से एक डिजिटल फोटो फ्रेम में बदल सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको कुछ ऐप्स अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करनी पड़ेगी.

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 13, 2023 14:52 IST
Smartphone Tips,  Smartphone Tricks,  Smartphone Hacks,  Smartphone Digital Photo Frame,  How to mak- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो आप अपने स्मार्टफोन को डिजिटल फोटो फ्रेम में बदलकर ई-कचरे को कम करने में भी मदद कर सकेंगे.

How to Make digital Photo Frame: स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की दुनिया तेजी से बदल रही है। आए दिन नए नए स्मार्टफोन और गैजेट्स लॉन्च होते हैं। यही वजह से लोग नया स्मार्टफोन खरीदने के बाद बेहद कम समय में इसे बदकल दूसरा फोन ले लेते हैं. कई बार तो लोग इस बात से परेशान होते हैं कि नया फोन लेने के बाद पुराने का क्या होगा। अगर फोन पूरी तरह से बेकार है तो इसे रिसाइकल करके ई-कचरे को कम किया जा सकता है लेकिन, अगर यह अच्छा सा काम कर रहा है तो फिर आप इससे फोन करने के बजाय दूसरे कई कामों यूज कर सकते है। 

आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने पुराने स्मार्टफोन एक दूसरे स्मार्ट गैजेट में बदल सकते हैं। जी हां. आप अपने स्मार्टफोन को स्मार्ट फोटो फ्रेम में बदल सकते हैं। अगर आपके पास एक टैबलेट है तो यह और भी बेहतरीन तरीके से काम करेगा। आप अपने टैबलेट या स्मार्टफोन को डिजिटल फ्रेम में बदल सकते हैं। इसका एक सबसे बड़ा फायदा यह रहेगा कि जो नॉर्मल फोटो फ्रेम होता है उसमें आप एक या फिर कुछ सेलेक्टेड फोटो ही लगा सकते हैं लेकिन इस डिजिटल फ्रेम में कई फोटो ऐड कर सकते हैं और ये फोटो कुछ समय में अपने आप बदलती रहेंगी।

मार्केट में अगर आप डिजिटल फ्रेम खरीदते हैं तो आपको हजारों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं लेकिन, आप अपने पुराने फोन या टैबलेट को कुछ ही समय में इसे एक परफेक्ट डिजिटल फ्रेम में कनवर्ट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आपको इसके लिए क्या करना पड़ेगा।

iOS और Android दोनों के लिए है ऑप्शन

ऐसे कई टूल्स आते हैं जिनसे आप अपने स्मार्टफोन को डिजिटल फ्रेम में चेंज कर सकते हैं। इसमें यूजर्स खुद यह डिसाइड कर सकता है कि फ्रेम में कौन सी फोटो कितनी देर तक रहेगी। एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए ही कई ऐसी एप्स आती हैं जिनसे पुराने डिवाइस को आप डिजिटल फ्रेम में बदल सकते हैं। 

टैबलेट या स्मार्टफोन को ऐसे बदले डिजिटल फ्रेम में...

पुराने स्मार्टफोन या फिर टैबलेट को डिजिटल फ्रेम में बदलने वाली कोई एक ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा। अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो आप अपने फोन में Fotoo-Digital Photo Frame इंस्टाल कर सकते हैं और अगर आप iOS यूजर हैं तो Liveframe इंस्टाल कर सकते हैं।

1- ऐप इंस्टाल हो जाए इसके बाद आपको कुछ बेसिक परमिशंस देनी होगी।

2- इसके बाद एक स्क्रीन ओपेन होगी, जिसमें आपको कुछ फोटोज सेलेक्ट करनी होंगी।
3- यहां पर आप अपनी डिवाइस की गैलरी या फिर क्लाउड स्टोरेज से भी फोटोज ऐड कर सकते हैं।
4- फोटो ऐड करने के बाद आप इसमें अपने अनुसार कोई म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं।
5- आप फोटो चेंज होने की टाइमिंग या फिर म्यूजिक वैल्यूम को भी कस्टमाइज कर सकते हैं। 
6- सभी सेटिंग होने के बाद आप ओके पर क्लिक कर दें. अब आपका डिजिटल फ्रेम तैयार है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement