Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. T20 World Cup से पहले Jio ने क्रिकेट प्रेमियों का दिया झटका! अब इन पैक में नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar

T20 World Cup से पहले Jio ने क्रिकेट प्रेमियों का दिया झटका! अब इन पैक में नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar

Jio आईपीएल के दौरान Disney+ Hotstar Mobile बेनिफिट लाया था और काफी पॉपुलर हो गया था। उसके बाद एयरटेल और वीआई भी इसी रणनीति के साथ आया।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 19, 2022 14:55 IST
Jio T20 WorldCup- India TV Paisa
Photo:FILE Jio T20 WorldCup

Highlights

  • Reliance Jio ने अपने कई प्रीपेड प्लान के ओटीटी बंडल पैक को अपडेट किया है
  • Reliance Jio ने Disney+ Hotstar को पैक से बाहर कर दिया है
  • कंपनी के 1499 और 4199 रुपये के प्लान के साथ ही Hotstar का कनेक्शन मिलेगा

T20 World Cup: क्रिकेट की दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ईवेंट T20 World Cup इसी हफ्ते शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुक्ता तेजी से बढ़ रही है। लेकिन इसी बीच देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने आम लोेगों को तगड़ा झटका दिया है। Reliance Jio ने अपने कई प्रीपेड प्लान के ओटीटी बंडल पैक को अपडेट किया है। जिसमें कंपनी ने क्रिकेट विश्व कप के डिजिटल राइट्स रखने वाला कंपनी Disney+ Hotstar को बाहर कर दिया है। ऐसे में अब ग्राहकों को क्रिकेट देखने के लिए अलग से पैक लेना होगा। 

अब इन पैक्स के साथ मिलेगा सब्सक्रिप्शन 

Reliance Jio के अब केवल दो प्रीपेड प्लान जो Disney+ Hotstar की पेशकश करते हैं। ये दोनों ही प्रीमियम प्लान हैं। Jio की ओर से प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स से Disney+ Hotstar Mobile बेनिफिट को हटाने का कारण नहीं बताया गया। अब कंपनी के 1499 और 4199 रुपये के प्लान के साथ ही Disney+ Hotstar का कनेक्शन मिलेगा। 

जल्द आ सकते हैं नए प्लान्स

Jio के सूत्रों से पता चला है कि कंपनी कुछ नए प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पर काम कर रही है। जिसमें हॉटस्टार का फायदा फिर से मिल सकेगा। बता दें कि Jio आईपीएल के दौरान Disney+ Hotstar Mobile बेनिफिट लाया था और काफी पॉपुलर हो गया था। उसके बाद एयरटेल और वीआई भी इसी रणनीति के साथ आया।

कितने में है Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन 

 Disney+ Hotstar की वेबसाइट पर कंपनी दो तरह के प्लान पेश कर रही है। इसके तहत एक है सुपर प्लान और दूसरा है प्रीमियम प्लान। सुपर प्लान की कीमत 899 रुपये प्रति वर्ष है। वहीं प्रीमियम प्लान की कीमत 1499 रुपये है। इसके साथ ही सुपर प्लान का एक मंथली प्लान भी है जो 299 रुपये में उपलब्ध है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement