Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. New Year Gift: ये पांच गैजेट जो आप न्यू ईयर पर कर सकते हैं गिफ्ट

New Year Gift: ये पांच गैजेट जो आप न्यू ईयर पर कर सकते हैं गिफ्ट

नए साल की शुरुआत होने से पहले लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए कुछ ऐसा गिफ्ट खरीदना चाहते हैं जिसे हमेशा वे अपने पास रखें। क्या आप भी एक बेहतरीन गिफ्ट की तलाश में हैं? इन 5 स्मार्ट गेजेट्स में से किसी भी एक को खरीद कर उन खास लोगों को दे सकते हैं जिसे आप दिल से चाहते हो। ये सभी गैजेट्स बजट फ्रेंडली हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 29, 2022 17:30 IST
Gifting Ideas - India TV Paisa
Photo:FILE Gifting Ideas

नए वर्ष की शुरुआत होने में अभी कुछ ही दिन बचे हैं। इस अवसर पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ ही ऑफिस कलीग को एक बेहतरीन गिफ्ट देते हैं। अधिकतर लोग ये तय नहीं कर पाते हैं कि आखिर उन्हें क्या गिफ्ट करें। क्या आप भी नए वर्ष पर किसी को स्मार्ट गेजेट्स देने की तैयारी कर रहे हैं? 5 ऐसे बजट फ्रेंडली गैजेट्स हैं जिसे आप किसी को भी देने के लिए खरीद सकते हैं। इसे किसी भी मौसम में इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

गिफ्ट देने के बाद जब इसे इस्तेमाल करते हैं तो लोगों को बहुत खुशी मिलती है। यह गैजेट्स भी बेहद काम के हैं। इसे हमेशा अपने साथ रख सकते हैं।

1. स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड

नए वर्ष की शुरुआत से ही लोग खुद को फिट रखने की तैयारी करना शुरू कर देते हैं। कुछ लोग इसी दिन जिम भी ज्वाइन करते हैं। ऐसी स्थिति में आप उन लोगों को हमेशा फिट रखने के लिए एक बेहतरीन फिटनेस बैंड या स्मार्टवॉच दे सकते हैं। इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती है। लगभग 2 से 3 हजार रुपये के भीतर ही सभी फीचर्स के साथ इसे खरीद सकते हैं। 

2. स्मार्ट स्केल

स्मार्ट स्केल एक वेइंग मशीन की तरह काम करता है। इसमें एक साथ 5 से 6 लोग फिटनेस डाटा सेव कर रख सकते हैं। इससे वजन करने के अलावा बीएमआई की भी जानकारी मिल जाती है। बजट में होने की वजह से इसे आम और खास किसी भी दोस्तों और रिश्तेदारों को देना बहुत आसान है। इसकी शुरुआती कीमत मात्र 1399 रुपये से हो जाती है। 

3. वायरलेस इयरफोन   

अधिकतर लोग गिफ्ट देने से पहले इसे लेकर बहुत ज्यादा सोच विचार करते हैं। इसे देने के बाद इस्तेमाल करने पर देने वाले को बहुत ज्यादा खुशी होती है। ऐसी स्थिति में आप उन सामानों को दे सकते हैं जिसकी जरूरत लोगों को हमेशा पड़ती है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बाजार में वायरलेस एयरफोन बजट में उपलब्ध हैं। इसे लोग हमेशा अपने साथ रखते हैं।  

4. पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर 

पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर भी एक बजट फ्रेंडली स्मार्ट गैजेट है। इसकी शुरुआती कीमत मात्र 599 रुपये है। इसे लोग घर में तो इस्तेमाल करते ही हैं इसके साथ ही ऑफिस या कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र अपने साथ लेकर भी जा सकते हैं। चार्जिंग फीचर होने की वजह से इसे बार-बार बिजली में लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसे स्मार्टफोन लैपटॉप या टैब किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर कंट्रोल कर सकते हैं। 

5. पावर बैंक 

आज के समय में पावरफुल बैटरी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च होती है। इसके बावजूद भी कई बार बैटरी डाउन होने की वजह से स्मार्ट फोन स्विच ऑफ होने पर लोग परेशान हो जाते हैं। इसे आप उन लोगों को दे सकते हैं जो स्मार्ट फोन, स्मार्ट वॉच और ब्लूटूथ स्पीकर इस्तेमाल करते हैं। बजट में होने की वजह से इसे खरीदने के लिए आपको अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे एक साथ कई डिवाइस चार्ज कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement