Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Redmi Note 12 Pro और iQoo 11 के साथ ये स्मार्टफोन भारत में जल्द होने वाले हैं लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

Redmi Note 12 Pro और iQoo 11 के साथ ये स्मार्टफोन भारत में जल्द होने वाले हैं लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

लोग लेटेस्ट मोबाइल फोन के प्रति बहुत आकर्षित होते हैं। इस साल कई कंपनियों ने नए मोबाइल फोन लॉन्च किए हैं जिसकी अच्छी सेल भी हुई है। अगले साल यानी की साल 2023 में कई सारी कंपनी नए मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 25, 2022 9:01 IST
ये स्मार्टफोन भारत में जल्द होने वाले हैं लॉन्च- India TV Paisa
Photo:FILE ये स्मार्टफोन भारत में जल्द होने वाले हैं लॉन्च

साल 2022 में हमने एक से बढ़कर एक मोबाइल फोन लॉन्च ईवेंट भी देखें और टेक्नॉलजी के मामले में भी मोबाइल फोन्स को ड्रैस्टिकली बदलते देखा है। अब वो समय आ गया है कि जब मोबाइल का कैमरा किसी डीएसएलआर से कम नहीं है और प्रोसेसर किसी भी कंप्युटर से पीछे नहीं है। साल 2023 की बात करें तो इसमें कुछ जाने माने ब्रांड़्स अपने फेमस हैंडसेट्स के नये वर्जन अनाउंस कर चुके हैं और लॉन्च करने की तैयारी कर चुके हैं।

Redmi Note 12 Pro

इनमें पहला नाम तो इकॉनमी रेंज में भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले हैंडसेट रेडमी नोट 12 प्रो की है। रेडमी नोट 12 प्रो 20 हजार की कीमत में 50MP+8MP+2MP ट्रिपल कैमरा जैसी सुविधा मिलेगी। इसका प्रोसेसर मीडियाटेक dimensity 1080 octa core होगा। यह फोन 128 और 256 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ 6, 8 और 12GB रैम में उपलब्ध होगा।

IQOO 11

इसके बाद तेजी से फेमस होते IQOO 11 दस्तक देने वाली है। इस मोबाइल में 8, 12 और 16 जीबी रैम के साथ 512GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा दी जाएगी। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन क्वाड कोर प्रोसेसर इस्तेमाल होगा जो हेवी से हैवी गेम को भी स्मूथ चलाने में मदद करेगा। इसकी कीमत 45000 तक हो सकती है।

Samsung Galaxy s23

सैमसंग की सबसे कामयाब सीरीज Samsung Galaxy s सीरीज में अब अगला मॉडल s23 आने वाला है। 8GB रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ इसकी कीमत 70 हजार के आसपास हो सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन क्वाड कोर प्रोसेसर इस्तेमाल होगा।

iPhone 15

iphone लवर्स के लिए भी 2023 बहुत इन्टरिस्टिंग हो सकता है क्योंकि नेक्स्ट ईयर iPhone 15 लॉन्च हो सकता है। हालांकि हमेशा की तरह iPhone के अगले वर्जन में क्या नया होगा और क्या पुराना रहेगा? ये अभी सस्पेंस ही है। इसकी कीमत इस बार भारतीय करेंसी में 2 लाख तक पहुंच सकती है।

Honor Magic Vs Ultimate

हॉनर मोबाइल जो कोरोना टाइम के पहले बहुत हिट हुआ करते थे, एक बार फिर इंडियन मार्केट में शामिल होने के लिए तैयार हैं। Honor Magic Vs Ultimate एक सुपर फोन होगा जिसमें 512GB इंटरनल स्टोरेज और 16 जीबी रैम के साथ 54MP 50MP 8MP का ट्रिपल कैमरा है जो माइक्रो से माइक्रो सीन भी क्लीन शॉट लेने के लिए काफी है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन SM875 8 इस्तेमाल हुआ है। इसकी संभावित कीमत 1 लाख 27 हजार के आसपास हो सकती है। इसके अलावा भी बहुत से मोबाइल फोन हैं जो 2023 में लॉन्च होने की तैयारी हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement