Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बार-बार गर्म पानी करने की टेंशन खत्म, इस हजार रुपये के गीजर से 3 सेकेंड में हो जाएगा काम

बार-बार गर्म पानी करने की टेंशन खत्म, इस हजार रुपये के गीजर से 3 सेकेंड में हो जाएगा काम

मार्केट में नए तरह का गीजर आ चुका है जिसकी ये खासियत है कि कम समय में पानी गर्म कर देता है। इसे आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं। बात करें इसके कीमत की तो 1000 रुपये से कम में उपलब्ध है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 30, 2022 7:11 IST
बार-बार गर्म पानी करने की टेंशन खत्म- India TV Paisa
Photo:INDIA TV बार-बार गर्म पानी करने की टेंशन खत्म

सर्दी के मौसम में नहाने के लिए लोग गीजर या फिर इलेक्ट्रिक रोड का इस्तेमाल करते हैं। मार्केट में अलग- अलग ब्रांड के हीटर मौजूद है जिसकी कीमत 3 से 4 हजार से लेकर 8 से 10 हजार रुपये तक है। इतने क्वालिटी में भी बहुत अंतर होता है। हालांकि ये गीजर पानी गर्म में अधिक समय लगाते हैं। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इतना महंगा गीजर अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे गीजर के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत भी कम और वो पानी गर्म करने में अधिक समय भी नहीं लगता है। आप जानकर हैरान होंगे कि इस गीजर की प्राइस 1000 रुपये से भी कम है। ये गीजर कॉम्पैक्ट साइज में आता है जिसे वाशरूम के साथ- साथ किचन में भी लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

सुखीजा इंस्टेंट पोर्टेबल वाटर गीजर (1 लीटर)

सुखीजा का यह 1 लीटर साइज का पोर्टेबल वॉटर हीटर है। इस गीजर में कई फीचर्स मौजूद है। इस गीजर में आपको ऑटो कट ऑफ फंक्शन मिलता है। यानी अगर पानी जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाए तो यह अपने आप बंद हो जाता है और बिजली की बचत करता है। पोर्टेबल वाटर गीजर का इस्तेमाल आप किचन या वाशरूम में कर सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी लगभग कीमत 999 रुपये है।

HARMAN INDUSTRIES इंस्टेंट पोर्टेबल वाटर हीटर/गीजर

इस गीजर की खास बात ये है कि महज ये 6 सेकेंड में गर्म पानी देना शुरू कर देता है। इस गीजर की रस्ट प्रूफ बॉडी दी गई है जो इसे जंग से बचाती है। यह पानी को पूरी तरह से गर्म करता है। इसे कैरी करना भी आसान होता है। इस वाटर गीजर की कीमत लगभग 998 रुपये है।

OBBO पोर्टेबल इंस्टेंट वॉटर हीटर/गीजर

OBBO का गीजर ग्रे रंग के छोटे आकार का इंस्टेंट वॉटर हीटर है जिसे कहीं भी आसानी से कैरी किया जा सकता है और कम समय में पानी को गर्म करता है। यह गीजर पानी को 50 से 65 डिग्री सेंटीग्रेड तक गर्म करता है। अगर पानी ज्यादा गर्म हो जाता है तो यह अपने आप बंद हो जाता है। इस वाटर गीजर की कीमत लगभग 990 रुपए है।

इन सभी वॉटर हीटर को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से खरीद सकते हैं। इन पर आपको 10 दिन की रिप्लेसमेंट पॉलिसी भी मिलती है। ध्यान दें कोई भी वॉटर हीटर खरीदने से पहले उसकी वेबसाइट पर जाकर उससे जुड़ी जानकारी हासिल कर लें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement