Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Mobile World Congress 2023 में धमाल मचा रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन

Mobile World Congress 2023 में धमाल मचा रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन सी कंपनियां हैं शामिल

'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023' में वनप्लस ने इस साल के अंत तक अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। इसी के साथ टेक्नो ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 03, 2023 6:30 IST
Top foldable Smartphones in India- India TV Paisa
Photo:OPPO, SAMSUNG, MWC TWITTER HANDLE ये हैं भारत के सबसे बेहतरीन फोल्डेबल स्मार्टफोन

Mobile World Congress 2023: फोल्डेबल फोन की बात की जाए तो सभी के मुंह पर सैमसंग का नाम होता था। लेकिन लोगों में इसके बढ़ते क्रेज को देखते हुए लगता है 2023 फोल्डेबल फोन के नाम होने वाला है। बार्सिलोना में चल रहे सबसे बड़े टेक ईवेंट 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' में एक के बाद एक कंपनी द्वारा फोल्डेबल फोन लॉन्च किए जा रहे हैं। यही नहीं फोल्डेबल के साथ रोलेबल फोन भी हर तरफ छाया हुआ है।

वन प्लस ने फोल्डेबल स्मार्टफोन की कि घोषणा

मोटोरोला, ओपो, ओनर, टेक्नो आदि फोन कंपनियां फोल्डेबल फोन के अलग-अलग वेरिएशन की दौड़ में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। वनप्लस ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि इस साल के अंत तक उनका पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन तैयार हो जाएगा। 

टेक्नो ने फैंटम वी किया लॉन्च

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में टेक्नो कंपनी द्वारा पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Tecno Phantom V Fol को लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है कि यह फोन मीडिया टेक डिमेंसिटी 9000 प्रोसेसर पर चलने वाला पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। इस फोन में बाहर की तरफ 6.42 इंच डिस्प्ले दी गई है और भीतर की और 7.75 इंच। बात करें कैमरे की तो मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल, फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल और सैल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है।

ओप्पो ने फाइंड एन 2 फ्लिप किया शोकेस

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भी अपना फोल्डेबल डिवाइस बाजार में उतार रखा है। कंपनी के फोल्डेबल डिवाइस का नाम है- Oppo Find N है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट में कंपनी ने फाइंड एन 2 फ्लिप (Oppo Find N2 Flip) को शोकेज किया। इस फोन में 6.8 इंच की फोल्डेबल OLED डिस्प्ले दी गई है। लंदन में यह फोन लॉन्च किया जा चुका है। भारत में इस फोन की मार्च में लॉन्च होने की संभावना की जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement