Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Truke Air Buds and Air Buds+ Review: बेहतरीन आवाज़ और 48 घंटे का प्लेटाइम, कम कीमत में कॉम्पटीटर्स पर भारी

Truke Air Buds and Air Buds+ Review: बेहतरीन आवाज़ और 48 घंटे का प्लेटाइम, कम कीमत में कॉम्पटीटर्स पर भारी

वैल्यू फॉर मनी के लिहाज से यह इयरबड्स औसत से काफी बढ़िया हैं। इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है। इसका टच सेंसर भी प्रभावी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 19, 2022 8:45 IST
Truke Air Buds and Air Buds+- India TV Paisa

Truke Air Buds and Air Buds+

Highlights

  • Truke ब्रांड के एयर बड्स और एयर बड्स+ का हमने रिव्यू किया
  • Air Buds+ में कंपनी ने चार्जिंग की स्थिति बताने के लिए सामने की ओर डिस्प्ले दिया है
  • एयरबड्स कान में लगाते ही ऑटोमैटिक रूप से मोबाइल से कनेक्ट हो जाते हैं

तकनीक की दुनिया तेजी से करवट ले रही है। अब भारी भरकम हेड फोन और कंधे पर बोझ नेकबैंड का दौर खत्म हो गया है। स्टाइल और कंफर्ट को देखते हुए लोग ब्लूटूथ ईयर बड्स का पसंद कर रहे हैं। इसे देखते हुए कई कंपनियों ने भारत में ईयरबड्स लॉन्च किए हैं। इस बीच लोकप्रिय ब्रांड ट्रूक ने अपनी नई TWS श्रृंखला, एयर बड्स और एयर बड्स+ लॉन्च को लॉन्च कर दिया है। हमने Truke ब्रांड के इन दोनों नए इयरबड्स का रिव्यू किया है। हम आपको बताएंगे कि करीब 15 दिनों के यूज के बाद इन इयरबड्स के साथ हमारा अनुभव कैसा रहा और क्या आपको इन्हें खरीदना चाहिए। 

Truke Air Buds और Air Buds+ का डिजाइन 

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

ट्रूक ने एयर बड्स और एयर बड्स+ की डिजाइन की शुरुआत इसके चार्जिंग या कैरिंग केस से करेंगे। दोनों ही काले रंग के आयताकार चार्जिंग केस में आते हैं। इसके किनारे घुमावदार हैं और बिल्ट क्वालिटी अच्छी है। इसमें मैट फिनिश दी गई है, जिससे इसे पकड़ना आसान होता है। दोनों के चार्जिंग केस में प्रमुख अंतर बैटरी डिस्प्ले का है। Air Buds+ में कंपनी ने चार्जिंग की स्थिति बताने के लिए सामने की ओर डिस्प्ले दिया है। जिसमें लेफ्ट और राइट बड्स की चार्जिंग स्थिति पता चलती है। बढ़िया बात यह है कि वायरलेस ईयरबड्स केस में फास्ट चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट है। ऐसे में आपको अलग से केबल लेकर चलने की जरूरत नहीं है। केस के अंदर की बात करें तो दोनों में अंदर की ओर रेड कलर दिया गया है। यह ब्लैक और व्हाइट कॉम्बिनेशन काफी प्रभावित करता है। एयरबड्स कान में लगाते ही ऑटोमैटिक रूप से मोबाइल से कनेक्ट हो जाते हैं। ईयरबड्स डिटेचेबल सिलिकॉन ईयर टिप्स के साथ इन-ईयर डिज़ाइन को स्पोर्ट करते हैं। आपको इसके रिटेल बॉक्स विभिन्न आकारों में तीन जोड़ी ईयर टिप्स और चार्जिंग केबल मिलती हैं। 

Truke Air Buds और Air Buds+ के स्पेसिफिकेशंस

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

Truke Air Buds और Air Buds+ की तकनीकी विशेषताएं एक जैसी हैं। इन इयरबड्स को आप ट्रूक की एप के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। यहां आपको कई स्मार्टफीचर्स मिलेंगे। ईयरबड के लिए अलग एप आपके अनुभव को बेहतरीन बना देती है। इसके अलावा नॉइज़ कैंसिलेशन और डेडिकेटेड गेमिंग मोड और 20 प्रीसेट ईक्यू मोड के साथ यह यूजर्स को शानदार अनुभव देता है। ये ईयरबड एआई पावर्ड नॉइज़ कैंसलेशन सिस्टम द्वारा संचालित क्वाड एमईएमएस माइक (प्रत्येक ईयरबड पर डुअल माइक) से लैस हैं। इसमें एक ऑटो-इन-ईयर हाई प्रिसिजन कॉन्टैक्ट सेंसर भी है, जो पहनने की स्थिति पर रीयल टाइम डिटेक्शन प्राप्त करता है, जिससे आप ईयरबड के अंदर/बाहर संगीत को स्वचालित रूप से चलाने/रोकने की अनुमति देते हैं।शोर भरे माहौल में भी कॉलिंग की गुणवत्ता को बेहतर बनाए रखता है। इसमें सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए 55ms अल्ट्रा-लो लेटेंसी के साथ एक समर्पित गेमिंग मोड सुविधा है। सुरक्षित फिट और फेदर लाइट इयरफ़ोन पूरे दिन आराम के लिए एर्गोनॉमिक रूप से बनाए गए हैं और सर्वोत्तम संभव फिट प्रदान करने के लिए 45 डिग्री पर पूरी तरह से झुके हुए हैं।

Truke Air Buds और Air Buds+ के फीचर्स

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

ये इयरबड्स टच सेंसर से लैस हैं। आप इयरबड्स को टच कर म्यूजिक को ऑटोप्ले/पॉज़ कर सकते हैं। ग्राहक की पसंद के अनुसार बाएं ईयरबड पर 3 बार टैप करके इन-ईयर डिटेक्शन को चालू/बंद किया जा सकता है। इसके सेंसर काफी दमदार हैं और इयर बड्स को केस से निकालने पर अपने आप मोबाइल से कने​क्ट कर देता है। साथ ही टच के साथ ही आप कॉल पिक या ड्रॉप कर सकते हैं। 

Truke Air Buds और Air Buds+ का प्ले टाइम 

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

हमने इन इयरबड्स को दिन में लंबे घंटों तक उपयोग किया, इसके प्ले टाइम ने हमें काफी प्रभावित किया। कंपनी के अनुसार इन-ईयर ईयरबड्स के साथ कॉम्पैक्ट केस 48 घंटे का प्लेटाइम देता है। 300mAh चार्जिंग केस में 40mAh ईयरबड्स लंबे समय तक म्यूजिक और कॉलिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज प्लेबैक टाइम 10 घंटे तक चलता है।

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

Truke Air Buds और Air Buds+ की परफॉर्मेंस

Truke Air Buds और Air Buds+ दोनों डिवाइस एक दिलचस्प डिजाइन के साथ आते हैं।जब ऑडियो क्वालिटी की बात आती है तो हमारे उपयोग के दौरान, हमने दोनों डिवाइस की की ऑडियो क्वालिटी में कोई खराबी नहीं दिखी। जिस प्राइस रेंज में ये इयरबड्स आते हैं उसे देखते हुए यह काफी बढ़िया है। बेस वाले म्यूजिक में भी आवाज भरभराती नहीं है। इसका नॉइस कैंसिलेशन भी प्रभावी है। कुल मिलाकर, Truke Air Buds और Air Buds+ ने हमें प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा है।

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

Truke Air Buds और Air Buds+ की कीमत

कंपनी ने दोनों प्रोडक्ट को फिफायती कीमत पर उतारा है। Truke Air Buds केवल Flipkart पर 1599 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होंगे। जबकि Air Buds+ फ्लिपकार्ट के साथ-साथ Amazon पर 1699 रुपये में उपलब्ध होंगे। 

Truke Air Buds and Air Buds+

Image Source : INDIATV
Truke Air Buds and Air Buds+

हमारा अनुभव

वैल्यू फॉर मनी के लिहाज से यह इयरबड्स औसत से काफी बढ़िया हैं। जैसा हमने बताया कि इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है। लेकिन इसका टच सेंसर प्रभावी है। कुल मिलाकर आप यदि कम कीमत में बेहतर प्रोडक्ट ले सकते हैं तो आप इसे विकल्पों में रख सकते हैं।   

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement