1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Whatsapp नए साल पर लाने वाला है Google जैसा एक धांसू फीचर, आपकी जिंदगी हो जाएगी आसान

Whatsapp नए साल पर लाने वाला है Google जैसा एक धांसू फीचर, आपकी जिंदगी हो जाएगी आसान

यह फीचर उपयोगकर्ताओं के लिए होटल, किराने का सामान, परिधान और कपड़ों की खोज करने में मददगार होगा

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: December 27, 2021 15:52 IST
Whatsapp नए साल पर लाने...- India TV Hindi News
Photo:AP

Whatsapp नए साल पर लाने वाला है Google जैसा एक धांसू फीचर, आपकी जिंदगी हो जाएगी आसान 

Highlights

  • आप आसानी से अपने आसपास के दुकानों और अन्य कारोबार का पता लगा सकेंगे
  • व्हाट्सएप के जरिए मेटा गूगल को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है
  • यूजर्स के लिए होटल, किराने का सामान, परिधान खोजने में मददगार होगा

मेटा (पूर्व में फेसबुक)के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप नए साल पर खास फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के साथ आप आसानी से अपने आसपास के दुकानों और अन्य कारोबार का पता लगा सकेंगे। दूसरे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप के जरिए मेटा गूगल को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। आप सिर्फ व्हाट्सएप की मदद से ही आसपास की जरूरी दुकानों और कारोबार एवं सेवाओं का पता कर सकेंगे। 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसा नया फीचर विकसित कर रहा है जो यूजर को नए इंटरफ़ेस का उपयोग करके आस-पास के व्यवसायों को आसानी से फ़िल्टर करके खोजने की सुविधा देगा। यह फीचर उपयोगकर्ताओं के लिए होटल, किराने का सामान, परिधान और कपड़ों की खोज करने में मददगार होगा।

कहां शुरू हुआ यह फीचर 

भारत में फिलहाल यह फीचर शुरू नहीं हुआ है, हालांकि यह फीचर साओ पाउलो में कुछ लोगों के लिए जारी किया गया है। खास बात यह है कि यह फीचर आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कैसे सर्च होगा बिजनेस 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार जब आप व्हाट्सएप में कुछ सर्च करेंगे, तो 'बिजनेस नियरबी' नाम से एक नया सेक्शन सामने आएगा। इसमें आपको कैटेगरी का चयन करना होगा। इसक बाद बिजनेस अकाउंट के रिजल्ट आपकी पसंद के आधार पर फ़िल्टर किए जाएंगे।

सेफ्टी के लिए आया नया फीचर 

इस बीच, कंपनी हाल ही में एक नया प्राइवेसी अपडेट लेकर आई है ताकि अनजान कॉन्टैक्ट्स को यूजर के लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को देखने से रोका जा सके। यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स को विशिष्ट लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर, उनके "लास्ट सीन" स्थिति को उनके कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों द्वारा देखे जाने की अनुमति देगी। 

Latest Business News

Write a comment