Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. धांसू है WhatsApp का नया फीचर, फोटो से ही कॉपी कर सकते हैं टेक्स

धांसू है WhatsApp का ये नया फीचर, फोटो से ही कॉपी कर सकते हैं टेक्स

व्हाटसऐप बहुत जल्द एक और नया फीचर लेकर आ सकता है। यह है ऑडियो स्टेटस का फीचर। इस फीचर में यूजर्स व्हाटस्ऐप स्टेटस में वॉयस नोट्स भी शेयर कर सकेंगे। इस फीचर में प्राइवेट ऑडियंस का फीचर भी मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 20, 2023 7:44 IST
WhatsApp  new feature, WhatsApp  new feture for IOS, What is new in WhatsApp  new feature, Which upd- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो अब आईओएस यूजर किसी भी फोटो से टेक्सट को कॉपी कर सकते हैं।

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। ऐसे में अपने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में लगातार नए नए अपडेट लाती रहती है और साथ ही नए नए फीचर्स भी ऐड करती रहती है। इन फीचर्स का उपयोग आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी कर सकते हैं। अब व्हाटसऐप ने अपने यूजर्स को एक जबरदस्त फीचर दिया है। अब यूजर्स किसी भी फोटो से टेक्स्ट को कॉपी कर सकेंगे। 

व्हाटस्ऐप ने आईओएस यानी आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। अब यूर्जर किसी भी इमेज से उस पर लिखे कंटेंट यानी टेक्स्ट को कॉपी कर सकते हैं। बता दें कि फोटो से टेक्स्ट कॉपी करने का फीचर आईओएस में पहले से आता है लेकिन अब व्हाट्सऐप ने इसे अपने प्लेटफॉर्म में जोड़ दिया है। इस फीचर के बाद अब उपयोगकर्ता सीधे ऐप पर ही फोटो से टेक्स्ट को कॉपी कर सकेंगे। 

स्टेबल यूजर्स के लिए रिलीज हुआ फीचर

बता दें कि व्हाटसऐप जब भी कोई नया फीचर ले कर आता है तो वह पहले बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग करता है लेकिन व्हाट्सऐप का यह फीचर बीटा वर्जन के लिए नहीं है। इसे कंपनी ने स्टेबल यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया है। व्हाटसऐप के इस फीचर को लेकर वेफइंफो ने जानकारी शेयर की है। अगर किसी आईओएस यूजर को यह फीचर अब तक नहीं मिला है तो ऐप स्टोर में जाकर व्हाटसऐप को एक बार अपडेट करें फिर चेक करें। 

व्हाटसऐप इसके अतिरिक्त एक और नया फीचर लेकर आ सकता है। यह है ऑडियो स्टेटस का फीचर। इस फीचर में यूजर्स व्हाटस्ऐप स्टेटस में वॉयस नोट्स भी शेयर कर सकेंगे। इस फीचर में प्राइवेट ऑडियंस का फीचर भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- आज से ट्विटर में होने जा रहा बड़ा बदलाव, बंद हो जाएंगी ये सुविधा, क्या आपने की है अपने अकाउंट में ये जरूरी सेटिंग

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement