Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्हाट्सऐप आईओएस और एंड्रॉयड के लिए कम्युनिटी फीचर में ला रहा बड़ा अपडेट

व्हाट्सऐप आईओएस और एंड्रॉयड के लिए कम्युनिटी फीचर में ला रहा बड़ा अपडेट

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया व्हाट्सऐप कम्युनिटी अपडेट अब कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल किए हैं और यह आने वाले दिनों में और भी लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 20, 2023 7:00 IST
WhatsApp, WhatsApp Update, tech News, Tech news in Hindi, Whatsapp New Feature- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो व्हाट्सऐप ने पिछले कुछ दिनों में यूजर्स को कई बड़े अपडेट दिए हैं।

सैन फ्रांसिस्को: व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में एक और बड़ा बदलाव करने जा रहा है। कंपनी अब इसे और बेहतर बनाने के लिए आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के अनाउंसमेंट ग्रुप के इंटरफेस में कुछ बदलाव करने जा रही है। इसी के साथ कंपनी कम्यूनिटी फीचर के लिए नए अपडेट शुरू किए हैं। वेबबीटा इंफों के अनुसार कंपनी ने एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर अनाउंसमेंट ग्रुप का नाम बदलकर होम कर दिया है। 

व्हाट्सऐप पर कम्युनिटी फीचर यूजर्स को लोगों के ग्रुप बनाने और उनमें शामिल होने की अनुमति देती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नाम बदलने का फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि अनाउंसमेंट ग्रुप आमतौर पर केवल पढ़ने के लिए है, जिसकी एक्सेस केवल कम्युनिटी एडमिन के पास होती है, और यह ग्रुप की ट्रेडिशनल डेफिनेशन में फिट नहीं होता।

व्हाट्सऐप ने यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने और अन्य चैट के साथ निरंतरता बनाए रखने के लिए कम्युनिटी आइकन को नीचे के बार से चैट हेडर में शिफ्ट कर दिया। इसके अलावा, आईओएस और एंड्रॉइड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप कम्युनिटीज अपडेट कम्युनिटी एडमिन को उनके कम्युनिटी में मैसेज पोस्ट करते समय ज्यादा बग-फ्री एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया व्हाट्सऐप कम्युनिटी अपडेट अब कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल किए हैं और यह आने वाले दिनों में और भी लोगों के लिए उपलब्ध होगा। इस बीच, व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा के लिए रीडिजाइन किए गए चैट अटैचमेंट मेनू पर काम कर रहा है। ट्वीक्ड चैट अटैचमेंट मेन्यू ज्यादा क्लीयर है और बेहतर यूजर-फ्रेंडली एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- रिफ्रेश करने से क्या सच में बढ़ती है लैपटॉप की स्पीड? 99 प्रतिशत लोग नहीं जानते F5 Key का असली काम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement